मेदिनीपुर : सुचारू रूप से संपन्न हुई मुगबासन टारगेट वेलफेयर सोसायटी की जिला स्तरीय मेरिट चयन परीक्षा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जिले की अग्रणी स्वयंसेवी संस्था मुगबासन टारगेट वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित “मेधा सिलेक्शन टेस्ट 2022” निर्विघ्न संपन्न हुई। पश्चिम मेदिनीपुर जिले के 16 परीक्षा केंद्रों पर रविवार को मेरिट चयन परीक्षा हुई। सोसायटी के सचिव शेख मोनिरुल आलम ने बताया कि इस बार 16 परीक्षा केंद्रों पर पहली से दसवीं कक्षा तक के 2956 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है। 2016 से परीक्षा सुचारू रूप से आयोजित की जा रही है। कोरोना वायरस के दौरान दो साल तक परीक्षा संभव नहीं हो पाई थी।

उन्होंने इस परीक्षा में सहयोग का हाथ बढ़ाने वाले सभी शिक्षकों, अरुण शिक्षा, केंद्र सरकार, परीक्षा समिति, छात्रों, पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया। समाज के अधिकारियों में से एक शेख मोहम्मद इमरान ने कहा कि इस परीक्षा में विभिन्न सरकारी और निजी स्कूलों तथा मिशन के छात्रों ने भाग लिया। यह परीक्षा सिलेबस के अनुसार होती है। उन्होंने यह भी कहा कि छात्र छात्राओं का विभिन्न स्कूलों के अन्य छात्र छात्राओं के साथ परीक्षा कराने से उनमें डर, झिझक, जड़ता और शर्मीलापन कम होगा। इनके अंदर अपने आप में साहस और आत्मविश्वास बढ़ेगा। इससे छात्र सफलता के शिखर पर पहुंच सकते हैं।

परीक्षकों में से एक शेख मोसौबेर अली और शेख मोइनुल इस्लाम ने कहा कि 90 प्रतिशत से अधिक वार्षिक छात्रवृत्ति वाले छात्रों को किताबें, पदक, प्रमाण पत्र प्राप्त होंगे, 85 से 90 प्रतिशत प्राप्तकर्ताओं को पुस्तकों, पदक, प्रमाण पत्र के साथ 500 रुपये प्राप्त होंगे और 75 से 84 प्रतिशत संख्या पाने वाले परीक्षार्थियों को किताबें, पदक और प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वालों को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक श्रेणी के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेताओं को पुस्तकें, पदक, प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।IMG-20221030-WA0023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *