मेदिनीपुर : निर्भीक कल्चरल फोरम के सांस्कृतिक महोत्सव में बिखरी सतरंगी छटा

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर की सांस्कृतिक व सामाजिक संस्थाओं में से एक निर्भीक सांस्कृतिक मंच का वार्षिक सांस्कृतिक महोत्सव का भव्य आयोजन शाही अंदाज में किया गया।

इस मौके पर निर्भिक के कर्णधार अरिजीत सिन्हा ने सभी का स्वागत किया I इस आयोजन को लेकर मेदिनीपुर शहर समेत राज्य के विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों में काफी उत्साह था।

प्रद्योत स्मृति सदन थियेटर सुबह से रात तक खचाखच भरा रहा। आयोजन की विभिन्न प्रतिस्पर्धी श्रेणियों में बच्चों से लेकर वयस्कों तक ने अपनी-अपनी श्रेणियों में भाग लिया।

Medinipur: Colorful display in the cultural festival of Nirbheek Cultural Forum

इस मंच पर जंगल और आदिवासी समुदाय की प्रतिभाओं की विशेष प्रस्तुति रही।

इस कार्यक्रम में विचारक के रूप में मशहूर अभिनेता भास्कर बंद्योपाध्याय, मिस एंड मिसेज इंडिया फेम ऐंद्रिला सरकार, मॉडल और कोच तितास और झारखंड से सुकन्या भट्टाचार्य मौजूद थी ।

कार्यक्रम के पहले चरण का उद्घाटन प्रख्यात अभिनेत्री एवं विधायक जून माल्या ने किया। उद्घाटन के अवसर पर कवि अरण्यक बसु, जिला अध्यक्ष प्रतिभा रानी माईती, एडीएम केम्पाहोनैय्या, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

प्रतियोगिता के युवा वर्ग में विभिन्न राज्यों, विभिन्न धर्मों की सांस्कृतिक विरासत पर प्रकाश डाला गया। इस वर्ष विभिन्न क्षेत्रों की दस मेधावी हस्तियों को जीवन कृति-2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

कवि अरण्यक बसु, कलाकार गोष्ट पाखिरा, संगीतकार शाओली दत्ता, संगीतकार मौनिशा बनर्जी, सामाजिक कार्यकर्ता कांता बसु, अभिनेत्री स्वप्ना बनर्जी समेत कुल 10 लोगों को सम्मानित किया गया।

सौंदर्य प्रतियोगिता शो का सबसे अच्छा आकर्षण छोटे बच्चों की उनके माता-पिता के साथ संवारने की संयुक्त प्रस्तुति थी, सफल प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया।

Medinipur: Colorful display in the cultural festival of Nirbheek Cultural Forum

आने वाले दिनों में इन अच्छे कलाकारों को कोलकाता के विभिन्न प्रोजेक्ट्स के साथ-साथ निर्वि में होम प्रोडक्शन के काम में भी जगह मिलेगी।

निर्भीक ने मोटर पर मेदिनीपुर के नागरिकों के लिए हमेशा की तरह एक सनसनीखेज शो प्रस्तुत किया, जिसकी स्मृति लंबे समय तक संस्कृति प्रेमी मेदिनीपुर शहरवासियों के मन में बनी रहेगी।

युवा फिल्म निर्माता और निर्भीक के निदेशक अरिजीत सिन्हा ने पूरे कार्यक्रम के आयोजन का नेतृत्व किया। दीपान्विता, सुमिता, शाहनाज, अर्पिता, मौ हीरुलाल, पोली, अयासी हीरुलाल, अनिंदिता, निशिकांत, हसन, सुष्मिता, मनाली, शायरी एवं निर्भीक फोरम की पूरी टीम का सहयोग रहा।

अरिजीत सिन्हा ने कहा, ऐसे में नए लोगों की प्रतिभा को सामने लाने के लिए उनका मंच प्रतिबद्ध है। गौरतलब है कि निर्भीक ने शालबनी के गोदापियाशाल इलाके में विश्वजीत सिन्हा और उनके सहयोगियों की पहल पर एक पत्रिका प्रकाशित करके अपनी यात्रा शुरू की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *