मेदिनीपुर : “नृत्यवितान” के सत्रहवें वार्षिक सांस्कृतिक समारोह में बिखरी सतरंगी छठा

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की अग्रणी नृत्य शिक्षण संस्था नृत्यवितान का सत्रहवाँ वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम मेदिनीपुर शहर के प्रद्युत स्मृति सदन थिएटर में आयोजित किया गया। जहाँ दर्शकों ने मनमोहक सांस्कृतिक संध्या का आनंद उठाया। इस अवसर पर संस्था की प्राचार्य एवं सचिव सुप्रसिद्ध नृत्यांगना नवनीता बोस ने सभी का स्वागत किया। उद्घाटन संगीत रवीन्द्र निलय के संगीत विभाग के छात्रों द्वारा प्रस्तुत किया गया।

नृत्य वितान के कलाकारों के एक समूह ने शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, रवीन्द्र नृत्य, आधुनिक नृत्य सहित नृत्य की विभिन्न शैलियों के माध्यम से अद्भुत नृत्य प्रस्तुति दी। डांस परफॉर्मेंस में स्टूडेंट्स के साथ-साथ पैरेंट्स भी शामिल हुए। इस अवसर पर अतिथि कलाकार के रूप में “सृजनी” के कलाकारों ने गायन पर केन्द्रित एक मधुर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

अंत में रवीन्द्रनाथ टैगोर की गाथा “वाल्मीकि प्रतिभा” प्रस्तुत की गई। कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए संस्था के अध्यक्ष, प्रख्यात संगीत कलाकार जयंत साहा, अपर जिलाधिकारी केंपाहोनिया, स्थानीय नगरपालिका के अध्यक्ष सौमेन खान, कोतवाली थाने के आईसी अतीबुर रहमान, कवि निर्माल्य मुखोपाध्याय,

प्रख्यात उद्यमी आनंदगोपाल माईती, मदन मोहन मा ईती, अनुभवी बाचिक कलाकार अमिय पाल, रवीन्द्र स्मृति समिति के महासचिव लक्ष्मण चंद्र ओझा और अध्यक्ष जगबंधु अधिकारी, संस्कृति प्रेमी शांतनु हलधर और अन्य प्रमुख लोग समारोह में उपस्थित थे। संस्थान की प्राचार्य नृत्यांगना नवनीता बोस ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शामिल सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *