मेदिनीपुर : वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दमखम

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर सदर अंतर्गत इलाहिया हाई मदरसा (उ.मा.) शिक्षण संस्थान में मंगलवार को ऐसी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई। आयु के आधार पर 7 श्रेणियों में विद्यार्थियों की यह खेल प्रतियोगिता तीन दिनों तक चलेगी। पहले दिन 100 मीटर, 200 मीटर और 400 मीटर की दौड़ हुई। यह एक दौड़ है। आयु वर्ग के अनुसार छात्र एवं छात्राओं की इस प्रतियोगिता में लगभग 200 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

बुधवार को शॉर्टकट, डिस्कस और भाला फेंक और कूद जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। तीसरे और अंतिम दिन टीम-खो-खो, बैडमिंटन और फुटबॉल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। मदरसे के खेल शिक्षक रूहुल अमीन खान ने कहा- ‘हमारे छात्र हर साल शैक्षणिक संस्थान में इस प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक भाग लेते हैं।

इस वर्ष अध्ययनरत अधिकांश विद्यार्थियों ने भी भाग लिया। मदरसे के प्रधान शिक्षक नूर आलम ने कहा- ‘पिछले कुछ वर्षों से हमारे शिक्षण संस्थान के कई छात्रों को जिला और राज्य खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर मिला है. मुझे उम्मीद है कि यह चलन इस साल भी जारी रहेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + five =