मेदिनीपुर : विश्व कविता दिवस पर रक्तदान शिविर व सांस्कृतिक कार्यक्रम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। विश्व कविता दिवस के उपलक्ष्य में पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर के विधान नगर स्थित दुर्गा मंडप में मेदिनीपुर की प्रसिद्ध सांस्कृतिक संस्था “स्वर-आवृति” के तत्वावधान में रक्तदान शिविर एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। सामाजिक दायित्व का संदेश देने के लिए संस्था द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसके साथ ही स्वर-आवृत्ति मेदिनीपुर ने तीसरे वर्ष रक्तदान महोत्सव का आयोजन किया।

इस अवसर पर संस्था के प्रधान शुभदीप बोस ने सभी का स्वागत किया। आज सुबह से ही संस्था के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने चित्रांकन एवं वाचन प्रतियोगिता में भाग लिया।कौस्तुभ बनर्जी, विद्युत पाल, इंद्राणी दासगुप्ता, सुपर्णा बनर्जी, शिवानी पाल, अनिंदिता साहू, मिताली पाल, सुपर्णा कोले, सुतपा पड़िया, पुष्पित पाल और अन्य प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में उपस्थित थे।

रक्तदान शिविर में 48 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। मेदिनीपुर ब्लड बैंक ने रक्त संग्रह किया। डॉ. सुहास रंजन मंडल, प्रोफेसर सुभाष सामंत, इंद्राणी दासगुप्ता, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.एन. प्रधान, समाजसेवी फखरुद्दीन मलिक, साहित्यकार विद्युत पाल सामाजिक कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांडा, चित्रकार नरसिंह दास, डॉ. अपु दास तथा मानवाधिकार कार्यकर्ता दीपक बसु समेत बड़ी संख्या में गणमान्य शिविर में उपस्थित थे।

संस्था के प्रमुख शुभोदीप ने कहा, “कोविड के समय से हमने इस रक्तदान उत्सव की शुरुआत की थी। यह तीसरा वार्षिक रक्तदान उत्सव है। विश्व कविता दिवस के अवसर पर शिविर में 48 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। हम प्रत्येक रक्तदाता को नमन करते हैं। 21 को रवीन्द्र निलय संस्थान के तत्वावधान में विश्व कविता दिवस समारोह का कार्यक्रम होगा। उसी दिन इस दिन की प्रतियोगिता का पुरस्कार बांटा जाएगा। कोलकाता व जिले के गणमान्य गायन कलाकार उपस्थित रहेंगे। संस्था की ओर से मनीषा बोस ने सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *