मेदिनीपुर : वसंत उत्सव में झूमे छोटे-बड़े…!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसाइटी की पहल पर पहली बार स्प्रिंग फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इस उत्सव का मुख्य आकर्षण विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों के साथ आमंत्रण प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ‘मेदिनीपुर में दादागिरी’ थी।

मेदिनीपुर विद्यासागर स्मृति मंदिर परिसर में रविवार सुबह आयोजित इस कार्यक्रम को पलाश, शिमुल समेत विभिन्न रंगों और फूलों से सजाया गया था।

इस प्रश्नोत्तरी में शिक्षा, साहित्य, वाणिज्य, संगीत, नृत्य, गायन, पत्रकारिता, चिकित्सा क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों ने भाग लिया। क्विज में मेदिनीपुर कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो सत्यरंजन घोष, प्रोफेसर डॉ. ने भाग लिया।

अरुणाभ प्रहराज, संगीतकार जयंत साहा और आलोकबरन मैती, उद्यमी चंदन बसु और मदन मोहन मैती, बाचिक कलाकार अमिया पाल और मालविका पाल, नर्तक राजनारायण दत्ता और शताब्दी चक्रवर्ती गोस्वामी, डॉक्टर डॉ. निर्मल्या मंगल और डॉ. शंपा मंडल,

कवि.सिद्धार्थ संथारा और अभिनंदन मुखोपाध्याय, पत्रकार देबनाथ मैती और निताई रक्षित आदि उपस्थित थे। क्विज़ मास्टर अरिंदम दास और कृष्णगोपाल घरा ने ऑडियो विजुअल और लाइव परफॉर्मेंस के साथ क्विज़ को मज़ेदार तरीके से प्रस्तुत किया।

दिन के दिलचस्प सांस्कृतिक कार्यक्रम में संगीता गिनी, आइशी सामंत, सौरकाना रॉय, सुतापा बसु अंतरा बसु जना, संप्रीति खांड़ा , आरुषि रॉय, राधिका, रितिका, शेख अयान अख्तर, उज्वैनी दासगुप्ता, दीपेश डे और अन्य कलाकारों ने हिस्सा लिया।

चित्रकार शिक्षक रुहुल अमीन ने दिन के कार्यक्रम के दौरान लाइव पेंटिंग द्वारा राधा कृष्ण की तस्वीर बनाई। सिद्धार्थ सांतरा और अभिनंदन मुखोपाध्याय की टीम और अमिय पाल और मालविका पाल की टीम ने संयुक्त रूप से दिन की प्रश्नोत्तरी जीती।

कार्यक्रम का संचालन अंजन मंडल ने किया। मंच से घोषणा की गयी कि क्विज सेंटर का अगला क्विज कार्निवल सीजन 15, 16, 17 नवंबर को मेदिनीपुर शहर में आयोजित किया जायेगा।

क्विज सेंटर के अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती एवं सचिव सुजन बेरा ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद एवं धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *