मेदिनीपुर : सिटी कॉलेज के रक्तदान शिविर में 257 लोगों ने किया रक्तदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : मेदिनीपुर शहर के बाहरी इलाके में स्थित मेदिनीपुर सिटी कॉलेज की पहल पर शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। महोत्सव के दौरान रक्त संकट को दूर करने के लिए विश्व प्रसिद्ध वैज्ञानिक मेघनाद साहा के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित इस रक्तदान शिविर में कॉलेज के 16 विभागों के 63 छात्राएं और 194 छात्र सहित कुल 257 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। दिन का शिविर उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलन के साथ शुरू हुआ।

शिविर में रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए पश्चिम मेदिनीपुर के अतिरिक्त जिला आयुक्त (विकास) केम्पा होन्नैया, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सौम्य शंकर शारंगी, मेदिनीपुर सिटी कॉलेज के शालबनी ब्लॉक विकास अधिकारी प्रणय दास, प्रिंसिपल प्रोफेसर प्रदीप घोष, मेदिनीपुर सिटी कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर सुदीप्त चक्रवर्ती, उप-प्रिंसिपल कुंतल घोष,

ब्लड डोनर्स फोरम के जिला अध्यक्ष असीम धर, प्रख्यात शिक्षक और रक्तदान कार्यकर्ता सुदीप कुमार खाड़ा सहित बड़ी संख्या में गण मान्य व्यक्ति उपस्थित थे। मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल और झाड़ग्राम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ब्लड बैंक अधिकारियों ने इस दिन के शिविर में रक्त एकत्र किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *