हावड़ा-एनजेपी वंदे भारत एक्सप्रेस में यांत्रिक खराबी, स्पेशल ट्रेन में भेजे गए यात्री

हावड़ा। वंदे भारत एक्सप्रेस एक बार फिर सुर्खियों में है। हावड़ा-एनजेपी वंदे भारत एक्सप्रेस में यांत्रिक खराबी के कारण दिक्कत आ रही है। इसकी वजह से यात्रियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में रेलवे अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शुक्रवार की सुबह उसी रूट पर हावड़ा-एनजेपी वंदे भारत के यात्रियों को युवा एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन से रवाना किया गया।इससे, नाराज यात्रियों ने हावड़ा स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रीमियम ट्रेन का टिकट खरीदने के बाद भी सामान्य आईसीएफ कोच वाली ट्रेन दिया जाने से गुस्साये यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

कथित तौर पर इस स्पेशल ट्रेन में पानी नहीं था। कई डिब्बों में एयर कंडीशनर काम नहीं कर रहे थे। इस बीच यात्रियों के विरोध के कारण युवा एक्सप्रेस स्पेशल करीब एक घंटे बाद हावड़ा से रवाना हुई। हालांकि वंदे भारत के ज्यादातर यात्री इस ट्रेन में चढ़ गए, लेकिन कुछ यात्रियों ने स्पेशल ट्रेन में यात्रा करने से इनकार कर दिया।

उधर, रेलवे ने कहा है कि यात्री सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यांत्रिक खराबी के कारण वंदे भारत ट्रेन नहीं चल रही है। स्पेशल ट्रेन में भी वही खाना परोसा जाएगा। पूर्व रेलवे के हावड़ा डिवीजन के डीआरएम संजीव कुमार ने कहा कि यात्रियों को समय पर पहुंचाने के लिए ट्रेन को वंदे भारत की स्पीड से चलाने का प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *