Firhad

मेयर ने अपने ही इलाके में अवैध निर्माण की बात स्वीकारी

कोलकाता, 18 मार्च। कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढहने से दो लोगों की मौत हो गयी तथा सात अन्य घायल हो गए। मरने वालों की संख्या और अधिक बढ़ने की संभावना है।

इस बीच कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम ने सोमवार को स्वीकार किया कि इमारत अवैध तरीके से बन रही थी। खास बात ये है कि यह उनका विधानसभा क्षेत्र है और वह कोलकाता के मेयर भी हैं। ऐसे में पांच मंजिला इमारत उनकी जानकारी के बगैर बन जाए यह संभव नहीं है। इसलिए उनकी भूमिका गंभीर सवालों के घेरे में है।

हाकिम ने आशंका जतायी कि अभी कुछ और लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। शहर के पश्चिम इलाके में अज़ान मुल्ला लेन में स्थित घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है।

हाकिम ने बताया, ”एक भीषण हादसे में आधी रात के करीब एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढह गयी। दो लोगों की मौत हो गयी है और कम से कम सात लोग घायल हुए हैं।” उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने घटनास्थल का दौरा किया और बचाव अभियान का जायजा लिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ”रविवार देर रात गार्डनरीच इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गयी। हमने कुछ लोगों को मलबे से निकाला है। बचाव अभियान अभी जारी है।”

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *