कोलकाता के फिल्म स्टूडियो में लगी भीषण आग

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के टालीगंज स्थित एनटी वन फिल्म स्टूडियो में रविवार सुबह करीब पांच बजे आग लग गई। स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना देने के साथ ही आग बुझाने के कार्य तेजी से किया गया है, लेकिन स्टूडियो को बचाया नहीं जा सका। स्टूडियो का स्टोर रूम राख में बदल गया. काले धुएं के कारण आसपास के परिवारों के बुजुर्ग बीमार पड़ गए। उन्हें घर से निकाल दिया गया। हालांकि आग पर काबू पा लिया गया है। आग से किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है, पर लाखों की संपत्ति का नुकसान हुआ है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, सुबह करीब पांच बजे अचानक उन्होंने स्टूडियो के एक हिस्से से आग की लपटें निकलते देखा गया। पूरा इलाका काले धुएं से भर गया। भयभीत स्थानीय निवासियों ने पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास शुरू नहीं किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उसके बाद दमकल को आग की सूचना दी गई। दमकल की 3 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक स्टूडियो का कुछ हिस्सा राख में तब्दील हो चुका था।

स्टूडियो के स्टोररूम में शूटिंग के लिए कई तरह की चीजें रखी हुई थीं, जिनमें से अधिकांश ज्वलनशील थी। नतीजतन, आग आस-पास के घरों में फैलने की आशंका जताई गई गई। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल 13 अक्टूबर को सुबह सात बजे एक फिल्म कंपनी के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। दमकल की 15 गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *