Rahul Gandhi

कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद, मोहब्बत की दुकानें खुली: राहुल

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की जीत पर जनता, पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई देते हुए शनिवार को कहा कि इस जीत ने राज्य में नफरत का बाजार बंद कर मोहब्बत का माहौल बनाया है। गांधी ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कर्नाटक विधानसभा चुनावों के नतीजों पर अपनी प्रारंभिक संक्षिप्त टिप्पणी में कहा, “ कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्बत की दुकान खुली है। उल्लेखनीय है कि गांधी ने अपनी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में मोहब्बत की दुकान वाली बात बार-बार कही थी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “ हमने कर्नाटक में नफरत से नहीं, बल्कि प्यार से और दिल खोलकर लड़ाई लड़ी और कर्नाटक की जनता ने दिखा दिया कि देश को मोहब्बत अच्छी लगती है।” उन्होंने कहा कि यह गरीब जनता की शक्ति की जीत है। कर्नाटक में एक तरफ ‘क्रोनी कैप्टलिस्ट’(सांठगांठ करने वाले पूंजीपतियाें) की ताकत थी, दूसरी तरफ गरीब जनता की शक्ति, इस शक्ति ने क्रोनी कैप्टलिस्ट की ताकत को हरा दिया।

यही अन्य प्रांतों में होने जा रहा है। पार्टी गरीबों के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक की जनता से पांच वायदे किये थे, इन पांच वायदों को पहले दिन कैबिनेट की पहली बैठक में पूरा किया जायेगा। कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा चुनावों की मतगणना के रुझानों से कांग्रेस को 135 से 140 के बीच सीटें मिलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *