Marathon organized for the first time for students of government schools

सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए पहली बार मैराथन का आयोजन

  • सुपरशक्ति फाउंडेशन और श्रीजक सोसाइटी फॉर ह्यूमन डेवलपमेंट ने मिल कर किया आयोजन

Kolkata Hindi News, कोलकाता : सुपर शक्ति फाउंडेशन ने श्रीजक सोसाइटी फॉर ह्यूमन डेवलपमेंट के साथ मिलकर कोलकाता के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए विशेष रूप से एक मैराथन की मेजबानी की है. “रन = राइज अप नाउ” नाम से यह कोलकाता के सरकारी स्कूलों के लिए पहली मैराथन है. यह मैराथन ग्रो ग्रीन कोलकाता के थीम पर आयोजित की गयी थी.

महानगर में आयोजित एक औपचारिक समारोह में सुपर स्मेल्टर्स लिमिटेड के अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने साई ग्रुप के मुख्य संरक्षक श्री जीके शरण, गायक और कैक्टस बांग्ला बैंड के संस्थापक सिद्धार्थ शंकर रॉय (सिद्धू), साई ग्रुप के सीएसआर हेड ईशांत जैन की उपस्थिति में मैराथन को आधिकारिक रूप से हरी झंडी दिखाई.

इस मैराथन में महानगर के 12 सरकारी स्कूलों के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने विक्टोरियल गेट से शुरू होकर रेड रोड और अन्य स्थानों से होते हुए एक्साइड बस स्टॉप पर समाप्त होने वाली 1.5 किमी की मैराथन में उत्साहपूर्वक भाग लिया. इस मैराथन में चिल्ड्रेन्स वेलफेयर एसोसिएशन हाई स्कूल फॉर गर्ल्स, वीआईपी नगर हाई स्कूल (एचएस),

तिलजला हाई स्कूल, टॉलीगंज गर्ल्स हाई स्कूल, तिलजला बालिका विद्यालय, कसबा चित्तरंजन हाई स्कूल, संतोषपुर ऋषि अरोबिंदो बालिका विद्यापीठ, चरणकवि मुकुंद दास हाई स्कूल सहित अन्य स्कूलों के विशेष रूप से कक्षा IX और कक्षा X के छात्रों ने मैराथन में सक्रिय रूप से भाग लिया.

इस अवसर पर बोलते हुए, सुपर स्मेल्टर्स लिमिटेड के अध्यक्ष, सीताराम अग्रवाल ने कहा, ”कोलकाता में यह सरकार द्वारा संचालित स्कूल के छात्रों के लिए अग्रणी प्रयास का प्रतीक है. हमारा लक्ष्य जलवायु संरक्षण और स्थिरता के बारे में बच्चों को प्रेरित करना और जागरूकता बढ़ाना है.

हमारे संयंत्र को तत्काल अधिक हरित आवरण की आवश्यकता है और जागरूकता प्रभावी परिवर्तन के लिए उत्प्रेरक है. हम अपनी धरती मां की सुरक्षा के अभियान को मजबूत करने के लिए इसे वार्षिक आयोजन में बदलने की आकांक्षा रखते हैं. हमें उम्मीद है कि बच्चे अधिक सक्रिय कार्रवाई करेंगे और हरियाली की पहल करेंगे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *