माओवादियों ने किया माड़ग्राम में बम विस्फोट : फिरहाद

कोलकाता। बीरभूम जिले में माड़ग्राम विस्फोट की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई है। इस बमबारी के पीछे माओवादियों का हाथ हो सकता है। लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री के साथ-साथ कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने इस तरह की शंका व्यक्त की है। आरोप है कि माड़ग्राम-एक नंबर ग्राम पंचायत के तृणमूल प्रमुख भुट्टो शेख के भाई लाल्टू शेख, सुजाउद्दीन और न्यूटन शेख तीन तृणमूल कार्यकर्ताओं पर बम से हमला किया गया। आरोप है कि इसके बाद बदमाशों ने घायलों को डंडों और भारी वस्तुओं से पीटा।

एसएसकेएम अस्पताल ले जाते समय न्यूटन की मौत हो गई। लाल्टू की रविवार दोपहर ट्रॉमा केयर यूनिट में इलाज के दौरान मौत हो गई। रविवार दोपहर लाल्टू देख कर फिरहाद बाहर आये और कहा कि बाहर के लोगों ने साजिश कर माड़ग्राम में बमबारी की है। झारखंड बीरभूम के बगल में है। इसके पीछे माओवादी भी हो सकते हैं। उन्होंने पुलिस रिपोर्ट आने तक इंतजार करने की बात कही। उन्होंने घायलों और मारे गए लोगों के परिवारों के साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया। दूसरी ओर, तृणमूल विधायक अशोक चट्टोपाध्याय और अन्य न्यूटन शेख के घर परिजनों से मिलने पहुंचे थे।

बीरभूम बम विस्फोट में लाल्टू शेख की भी हुई मौत: बीरभूम जिले के माड़ग्राम बम ब्लास्ट में तृणमूल पंचायत प्रधान के भाई लाल्टू शेख की भी मौत हो गई है। इससे पहले शनिवार को लाल्टू के साथी न्यूटन शेख की बम विस्फोट में मौत हो गई थी। लाल्टू शेख को इलाज के लिए रामपुरहाट से एसएसकेएम लाया गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने लाल्टू के परिवार को उसकी मौत के बारे में सूचित कर दिया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, अत्यधिक रक्तस्राव और इलाज के दौरान तीन बार दिल का दौरा पड़ने की वजह से लाल्टू की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *