मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष के विवाद को और बढ़ाया, कहा ‘बजरंगबली भगवान नहीं हैं’

मुंबई। आदिपुरुष में संवादों के लिए मनोज मुंतशिर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। आदिपुरुष के पात्रों को जिस तरह की भाषा का उपयोग करते हुए दिखाया गया है, उसके खिलाफ जन आक्रोश है। विरोध के बीच फिल्म के डायलॉग राइटर के अनुरोध पर उन्हें सुरक्षा भी दी गई है। अब, परेशानी बढ़ गई है, क्योंकि उनका एक और वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ उन्होंने कहा कि भगवान हनुमान ‘भगवान नहीं’ हैं।

आजतक को दिए एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष के डायलॉग्स का बचाव करने की कोशिश की। इसी दौरान उन्होंने यह भी दावा किया कि बजरंगबली या भगवान हनुमान ‘भगवान नहीं’ हैं, लेकिन भगवान राम के लिए उनकी ‘भक्ति’ की शक्ति के कारण उन्हें एक माना जाता है। उन्होंने कहा, “बजरंगबली भगवान नहीं है, भक्त हैं। हमने उनको भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो शक्ति थी। इस बयान ने बहुतों को विचलित कर दिया है।

मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष के संवादों का बचाव किया

रिपब्लिक वर्ल्ड के साथ एक साक्षात्कार में, मनोज मुंतशिर ने आदिपुरुष के संवादों का बचाव किया और कहा, “यह कोई त्रुटि नहीं है। यह एक बहुत ही सावधानीपूर्वक विचार प्रक्रिया है जो बजरंगबली और सभी पात्रों के लिए संवाद लिखने में चली गई है। हमने बनाया है। यह सरल है क्योंकि हमें एक बात समझनी होगी कि अगर किसी फिल्म में कई किरदार हैं, तो सभी एक ही भाषा नहीं बोल सकते। एक तरह का डायवर्जन होना चाहिए, एक तरह का विभाजन होना चाहिए।

मनोज मुंतशिर को मुंबई पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की

ओम राउत की ‘आदिपुरुष’ को लेकर उठे विवाद के बीच संवाद लेखक मनोज मुंतशिर ने अपनी जान को खतरा होने का दावा किया है। दिग्गज गीतकार, जिन्होंने मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, उन्हें आखिरकार सुरक्षा प्रदान कर दी गई है। एक अधिकारी ने सोमवार, 19 जून को कहा कि मुंबई पुलिस ने तेरी मिट्टी के गीतकार को सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया है, क्योंकि उसने अपनी जान को खतरा बताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *