मणिपुर हिंसा || बीजेपी दफ्तर को भीड़ ने आग के हवाले किया

इंफाल। भारत के पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में 3 मई से शुरू हुई हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। तक़रीबन एक महीने से अधिक समय बीतने के बाद भी राज्य में गोलीबारी, तोड़फोड़ और आगजनी लगातार जारी है।पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शनकारियों ने सत्ताधारी बीजेपी को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इस बीच शनिवार को भीड़ ने ओकराम चू-थेक केथेल स्थित बीजेपी कार्यालय के कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की गई और कुछ संपत्तियों में आग लगा दी।

इस घटना के बाद रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने कई आंसू गैस के गोले दागे और ब्रह्मपुर भेग्यबती लीकाई में मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष टी सत्यव्रत के आवास के पास लोगों की भीड़ को तितर-बितर किया। गौरतलब है कि इससे पहले भीड़ ने मणिपुर प्रदेश बीजेपी की अध्यक्ष शारदा देवी के घर पर हमले की कोशिश की।

वही, इससे पहले गुरुवार को भीड़ ने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री आरके रंजन सिंह के इंफाल के कोंगबा में स्थित घर को आग के हवाले कर दिया था। एक अन्य भीड़ ने सिंगजामेई इलाके में बीजेपी कार्यालय का घेराव किया, जबकि एक अन्य समूह ने इरेंगबाम पुलिस स्टेशन पर धावा बोलने की कोशिश की। इस बीच भारतीय सेना ने इंफाल घाटी के हिंसा प्रभावित क्षेत्र में फ्लैग मार्च शुरू किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =