बंगाल पंचायत चुनाव || दिनहाटा में भाजपा प्रत्याशी के रिश्तेदार का शव बरामद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले जारी हिंसा के बीच रविवार सुबह कूच बिहार जिले के दिनहाटा में धान के खेत से भाजपा उम्मीदवार के रिश्तेदार का शव बरामद किया गया। इसके साथ ही आठ जून को ग्रामीण निकाय चुनावों के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से राज्य में चुनाव संबंधी आठ मौतें दर्ज की गई हैं। मृतक की पहचान क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी बिसाखा दास के साले शंभू दास के रूप में हुई है। अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक कुमार सन्नी राज के अनुसार, शव दिनहाटा क्षेत्र में धान के खेत से बरामद किया गया।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बीजेपी के दिनहाटा शहर के अध्यक्ष अजय रॉय ने कहा, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा की जा रही हिंसा अब पूरे जिले में अपने चरम पर पहुंच गई है। हमारी पार्टी के उम्मीदवार के साले, जो खुद लंबे समय से बीजेपी से जुड़े हुए थे।

आरोप लगाया कि, स्थानीय सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक और पश्चिम बंगाल के मंत्री उदयन गुहा के करीबी अनुयायियों द्वारा उनको मारा गया है। आरोपों को खारिज करते हुए गुहा ने कहा, दुर्भाग्यपूर्ण घटना में कोई राजनीति शामिल नहीं है। मृतक व्यक्ति का वास्तव में किसी भी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं था।

भाजपा तृणमूल कांग्रेस को बदनाम करने के इरादे से किसी भी घटना में राजनीतिक रंग जोड़ने की कोशिश कर रही है। स्थानीय लोगों को संदेह है कि दास की हत्या केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और कूचबिहार से भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर शनिवार दोपहर हुए हमले का विस्तार है। आठ जुलाई को चुनाव होना है और मतगणना 11 जुलाई को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *