एक साल से लापता पत्नी व बेटे को पाने के लिए व्यक्ति ने स्कूली बच्चों को किया हाईजैक

घटना से स्कूल सहित पूरे इलाके में अफरातफरी, पुलिस की मदद से आरोपी गिरफ्तार

मालदा। एक हाथ में पिस्तौल, दूसरे में पेट्रोल बम और शरीर में इलेक्ट्रिक बम लिपटा हुआ व जूते में भुजाली लेकर एक हमलावर अचानक स्कूल की 7 वीं  कक्षा में घुस गया। उसने खुद को मानव बम बताकर कक्षा में मौजूद छात्रों को विस्फोट कर जान से मारने की धमकी दी। बुधवार दोपहर करीब 12 बजे हुई  इस घटना से ओल्ड मालदा थाना क्षेत्र के मुचिया ग्राम पंचायत के चंद्रमोहन उच्च विद्यालय में सनसनी फैल गई। क्लास रूम में मौजूद शिक्षिका के सिर पर बंदूक तान कर उसे गोली से उड़ाने की धमकी दी गई। कक्षा में मौजूद करीब 70 छात्र और शिक्षक इस घटना से सहम गए।

इसी बीच स्कूली छात्रों के अपहरण की घटना की खबर सुनकर मालदा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर मौके पर पहुंच गया। उन्होंने काफी समय तक हमलावर के साथ बाहर से बात की व उसे समझाने की कोशिश की। इस दौरान पूरे इलाके में खबर फैल गयी। उसके कारण स्कूल परिसर में हजारों ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। आखिरकार काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने आरोपी व्यक्ति देव वल्लभ (48)को आग्नेयास्त्रों और बमों के साथ पकड़ लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि देव वल्लभ नाम का व्यक्ति आज 7 वीं कक्षा कक्ष में घुसा। उसने इन बच्चों के एवज में अपने बेटे रुद्र को वापस करने की मांग की। उसने बताया कि उसकी पत्नी रीता वल्लभ व 12 वीं में पढ़ने वाला उसका बेटा रुद्र वल्लभ पिछले एक साल से लापता है। पुलिस- प्रशासन उन्हें खोजने में मदद नहीं कर रहा है। आरोपी व्यक्ति ने बताया कि बदमाशों ने एक साल पहले उसकी पत्नी और बेटे का अपहरण कर लिया था। लेकिन प्रशासन कोई सुनवायी नहीं कर रहा है। इसलिए मजबूर होकर उसे आज ऐसी घटना करनी पड़ी।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की कुछ पारिवारिक समस्या है। लेकिन कोई सोच भी नहीं सकता था कि वह स्कूल में घुसकर ऐसा अपराध करेगा। आरोपी के पास से कई बंदुक और केमिकल बरामद किए गए हैं। फॉरेंसिक जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। हालांकि आरोपी देव वल्लभ नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी मानसिक स्थिति के बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है। सभी मामले जांच के अधीन हैं। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *