दिल्ली में विपक्षी गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के उत्तरी क्षेत्र में अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला देते हुए कहा कि वह 6 दिसंबर को दिल्ली में विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआई की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी। बनर्जी ने कहा कि वह बैठक की तारीख से वाकिफ नहीं थीं और संकेत दिया कि अगर उन्हें पहले से सूचित किया गया होता तो ‘उन्होंने अपना यात्रा कार्यक्रम पुनर्निर्धारित किया होता।

रविवार को सूत्रों ने कहा था कि आईएनडीआई गठबंधन के नेता 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए छह दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर बैठक करने वाले हैं। बनर्जी ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि मैं छह दिसंबर से 11 दिसंबर तक उत्तर बंगाल का दौरा करूंगी।

मुझे छह दिसंबर को बैठक की तारीख के बारे में जानकारी नहीं थी। अगर मुझे बैठक की तारीख के बारे में पहले से पता होता तो मैं अपनी यात्रा को पुनर्निर्धारित कर सकती थी। बैठक में पार्टी के किसी अन्य नेता की भागीदारी के बारे में जानकारी फिलहाल स्पष्ट नहीं है।

बनर्जी, अपने भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के साथ आईएनडीआई की पिछली बैठकों में लगातार भाग लेती रही हैं। बुधवार शाम को संभावित बैठक के दौरान, नेताओं द्वारा चुनाव से पहले सामूहिक रूप से भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने की अपनी योजना पर विचार-विमर्श करने और उसे अंतिम रूप दिए जाने की उम्मीद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *