फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर सरकारी नौकरी का लाभ लेने वालों को ममता ने चेताया

कोलकाता/अलीपुरद्वार। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फर्जी आदिवासी प्रमाण पत्र बनाकर सरकारी नौकरी लाभ लेने वालों को सख्त संदेश दिया है। राज्य सरकार ने इन सभी फर्जी दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी है कि अगर वे उचित सबूत नहीं दिखा सके तो उन सभी फर्जी दस्तावेजों को रद्द कर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अलीपुरद्वार में सरकारी परियोजनाओं के लिए सरकारी सेवा प्रदान समारोह में गई थीं। इस दिन ममता बनर्जी बताया ने उन लोगों को कहा कि जिनके पास आदिवासी प्रमाणपत्र नहीं है, वे नया प्रमाणपत्र कैसे बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कई आदिवासियों के पास अपने दस्तावेज़ नहीं हैं।

यदि परिवार के एक भी सदस्य के पास अपना प्रमाणपत्र है, तो सरकार परिवार के बाकी सदस्यों के लिए प्रमाणपत्र बना सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजना के तहत आदिवासी लोग अपना आदिवासी प्रमाणपत्र खुद बनायेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर परिवार में किसी के पास प्रमाणपत्र है तो उसे दुआरे सरकार शिविर में लेकर आएं। बाकियों का नामांकन करें। उन्हें जनवरी तक प्रमाण पत्र दे दिया जाना चाहिए। इसके बाद ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा कि आदिवासियों के नाम पर कई फर्जी प्रमाणपत्र जारी किये गये हैं। हम समीक्षा कर रहे हैं। बहुत कुछ रद्द कर दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *