नियुक्ति भ्रष्टाचार में ममता सरकार ने समानांतर वसूली आयोग चलाया : शुभेंदु

कोलकाता। वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने राज्य में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। दो दिन पहले ही तृणमूल कांग्रेस के विधायक जीवन कृष्णा साहा और अखिल अधिकारी के घर सीबीआई की छापेमारी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा है कि पिछले डेढ़ साल की जांच में यह तथ्य स्थापित हुआ है कि तृणमूल कांग्रेस के चुने हुए प्रतिनिधि ही शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार में बिचौलिया रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी ने राज्य सरकार की नौकरियों को उच्चत्तम बोली लगाने वालों को बेचने के लिए अपना समानांतर तोला (वसूली) मूल सेवा आयोग स्थापित किया।  उल्लेखनीय है कि तृणमूल विधायक जीवन कृष्णा साहा के घर सीबीआई के अधिकारियों ने 40 घंटे से अधिक तलाशी अभियान चला कर दो बोरे में भरे एडमिट कार्ड और अन्य संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं।

केंद्रीय अधिकारियों को देखकर तृणमूल विधायक घर से भागने की फिराक में लग गए थे और अपना मोबाइल भी तालाब में फेंक दिया था जिसे बरामद किया गया है। CBI ने सोमवार को पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक जीवन कृष्ण साहा को गिरफ्तार किया। साहा पश्चिम बंगाल की बुरवान सीट से विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *