ममता ने नंदीग्राम सीट से दाखिल किया नामांकन, बोलीं- जनता पर है पूरा भरोसा

कोलकाता, West Bengal Election : बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने बुधवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नंदीग्राम सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। उन्होंने हल्दिया स्थित एसडीओ कार्यालय में अपना पर्चा दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद ममता ने कहा कि नंदीग्राम मेरे लिए नया नहीं है। मैंने यहां जनता के लिए आंदोलन और अनशन किया। कोलकाता के भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम आने को लेकर ममता ने स्पष्ट कहा कि यह मेरे लिए नई जगह नहीं है। मैं हमेशा से सिंगूर या नंदीग्राम से चुनाव लडऩा चाहती थीं।

वहीं, बुधवार को भी हिंदुत्व कार्ड खेलते हुए ममता नामांकन भरने से पहले नंदीग्राम में शिव मंदिर में जाकर पूजा की और लोगों से मुलाकात की। इसके बाद वह हेलिकॉप्टर से हल्दिया गईं और नामांकन पत्र जमा देने के बाद वापस नंदीग्राम लौटकर यहां एक काली मंदिर में पूजा कीं। गौरतलब है कि इस बार नंदीग्राम राज्य की सबसे हाई-प्रोफाइल सीट बन गई है, जहां इस बार ममता का मुकाबला एक समय उनके सबसे करीबी रहे कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के साथ है। सुवेंदु दिसंबर में ही तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। भाजपा ने यहां से उन्हें टिकट दिया है और वे 12 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे।

2016 के विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से सुवेंदु ने जीत दर्ज की थीं। यह इलाका सुवेंदु का गढ़ माना जाता है और उन्होंने बहुचर्चित नंदीग्राम आंदोलन में ममता के साथ अहम भूमिका निभाई थीं। बताते चलें कि इससे पहले ममता भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ती आई हैं, लेकिन सुवेंदु के भाजपा में जाने के बाद उन्होंने इस बार नंदीग्राम से लडऩे की पहले ही घोषणा कर दी थीं।

गौरतलब है कि ममता नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए एक दिन पहले मंगलवार को ही नंदीग्राम पहुंच गईं। नंदीग्राम में ममता ने 10,000 से ज्यादा तृणमूल के बूथ कार्यकर्ताओं को मंगलवार को संबोधित किया। इस दौरान ममता ने जमकर हिंदुत्व कार्ड खेला और भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं भी हिंदू हूं। कोई मुझे हिंदुत्व के बारे में नहीं सिखाए। ममता शाम में नंदीग्राम में दो मंदिरों में भी गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *