मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा विस्फोट पर ममता ने जताया दुख

Kolkata Hindi News, कोलकाता। मध्य प्रदेश के हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री विस्फोट से कई लोगों की मौत और सैकड़ो लोगों के घायल होने की घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जाहिर किया है। विस्फोट की घटना पर मंगलवार देर रात उन्होंने ट्वीट कर गुस्सा भी जाहिर किया।

https://twitter.com/MamataOfficial/status/1754894326541537505

ममता बनर्जी ने लिखा कि मध्य प्रदेश के हरदा में दुर्भाग्यपूर्ण पटाखा फैक्ट्री विस्फोट के बारे में जानकर दुख हुआ। इसमें कई लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए हैं। मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कर रही हूं।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश के इस पटाखा कारखाने में विस्फोट से 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 174 लोगों का घायल होने की सूचना है। इनमें 34 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में पटाखा कारखाने के मालिक राजेश अग्रवाल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

फायर ब्रिगेड की 40 से अधिक गाड़ियों को आग बुझाने में घंटों मशक्कत करनी पड़ी। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये और घायलों को दो-दो लाख रुपये की सहायता राशि का ऐलान किया है।

हाल में पश्चिम बंगाल में भी कई पटाखा कारखाने में विस्फोट होते रहे हैं जिनमें कई लोगों की मौत हुई है। वैसे पटाखा निर्माण के मामले में तमिलनाडु देश में पहले नंबर पर है। सूत्रों ने बताया है कि अवैध पटाखा कारखाने के मामले में बंगाल भी पीछे नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *