ममता ने सीबीआई से अपनी गिरफ्तारी की मांग की

कोलकाता। Narada Scam : तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने केन्द्रीय जांच एजेंसी (CBI) से उन्हें भी गिरफ्तार करने की मांग की है। नारद सि्टंग ऑपरेशन मामले में सीबीआई ने बनर्जी के दो वरिष्ठ कैबिनेट सहयोगियों फिरहाद हकीम (Firhad Hakim) और सुब्रत मुखर्जी (Subrat Mukherjee) को शहर के निज़ाम पैलेस में गिरफ्तार किया था। सीबीआई द्वारा नारद मामले में विधायक मदन मित्रा सहित तृणमूल कांग्रेस (TMC) के तीन नेताओं को गिरफ्तार करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री बनर्जी मध्य कोलकाता में निजाम महल पहुंचीं।

सूत्रों ने दावा किया कि बनर्जी ने सीबीआई अधिकारी को स्पष्ट तौर पर कहा कि कि अगर तीनों को गिरफ्तार किया गया तो उन्हें भी गिरफ्तार करना होगा। इस मामले में पूर्व शहर मेयर सोवन चटर्जी (Shovan Chatterjee) को भी गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री निजाम पैलेस की 15वीं मंजिल पर थी जहां तृणमूल नेताओं को गिरफ्तार कर रखा गया हैं।

बनर्जी ने कहा कि तृणमूल नेताओं को गैरकानूनी ढंग से गिरफ्तार किया गया है और उन्हें भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि जब तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक वह यहां से बाहर नहीं जाएंगी। उन्होंने कहा कि विधायक को गिरफ्तार करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति लेना जरूरी है, जो कि इस मामले में नहीं ली गई है। उन्होंने कहा कि आरोप पत्र को राज्यपाल की मंजूरी दिया जाना एक प्रकार से अवैध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *