संदेशखाली मामले पर ममता ने तोड़ी चुप्पी, कहा पुलिस ने एक्शन लिया है

Kolkata Hindi News, हावड़ा। संदेशखाली मामले को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहली बार मुंह खुला है। गत बुधवार से उत्तर 24 परगना के संदेशखाली इलाके में जारी हिंसा को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने इस मामले में उचित कार्रवाई की है।

हुगली के आरामबाग में एक सरकारी परिसेवा वितरण कार्यक्रम में जाने से पहले हावड़ा के डुमुरजुला में हेलीकॉप्टर पर सवार होने से पहले ममता बनर्जी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, राज्य सरकार उचित कदम उठा रही है। राज्य महिला आयोग को भी वहां भेजा गया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार भी कर लिया है।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस केरल की अपनी यात्रा संक्षिप्त कर सोमवार को संदेशखाली पहुंचे हैं। मुख्यमंत्री ने उनके दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा, ””आप जहां चाहें वहां जा सकते हैं। मैंने राज्य महिला आयोग को भी भेजा।

उन्होंने एक रिपोर्ट दी है।”” ममता ने आगे कहा, ””और जिनके खिलाफ गुस्सा है, उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।”’

पांच जनवरी को संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर हमला हुआ था। उस घटना का मुख्य आरोपी तृणमूल नेता शेख शाहजहां है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने उसके घर पर सर्च ऑपरेशन चलाया है। ईडी अधिकारियों पर हमले के बाद से शाहजहां फरार है।

उल्लेखनीय हैं कि फिलहाल पुलिस ने तृणमूल नेता उत्तम सरदार और शिबू हाजरा को गिरफ्तार कर लिया है। स्थानीय महिलाओं ने संदेशखाली में आपराधिक वारदातों को अंजाम देने के लिए इन दोनों के साथ शेख शाहजहां पर आरोप लगाया था और तीनों की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। बुधवार से इलाके में भड़की हिंसा के बाद शुक्रवार से पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *