ममता बनर्जी ने शुरू किया ‘दीदीर सुरक्षा कवच’

कोलकाता। इस साल होने वाले पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव को देखते हुए सत्तारूढ़ टीएमसी ने नया अभियान शुरू किया है। इस अभियान को ‘दीदीर सुरक्षा कवच’ (Didir Suraksha Kavach) नाम दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के इस अभियान का मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभारंभ किया। टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी व प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बक्षी भी इस मौके पर मौजूद थे। अभिषेक बनर्जी ने कहा कि प्रदेश में पार्टी 11 जनवरी को इस जमीनी अभियान को गति देगी। यह 60 दिनों तक जारी रहेगा।

इस दौरान टीएमसी के कार्यकर्ता राज्य भर में लोगों तक पहुंचेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हर कोई राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठा सके। ‘दुआरे सरकार’ (द्वार पर सरकार) की तरह, बंगाल सरकार के इस अभियान का उद्देश्य जनता से जुड़ना है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिए टीएमसी के करीब 3.5 लाख पार्टी कार्यकर्ता राज्य के लगभग 10 करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि कोई भी छूटे नहीं। इसके साथ ही राज्य सरकार का ‘दुआरे सरकार’ अभियान भी जारी रहेगा। बनर्जी ने 1 जनवरी को टीएमसी के 25 साल पूरे होने को लेकर कहा कि पार्टी का लक्ष्य “एकजुट भारत और मजबूत संघीय ढांचा” बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *