ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति मुर्मू, पीएम मोदी और सीजेआई को भेजे खास तोहफे

कोलकाता (Kolkata) पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamta Banerjee) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को राज्य के आम की खास किस्में भेजीं। वह कई सालों से आम भेजती रही हैं। एक सूत्र ने बताया कि मौसमी फल भारत के प्रधान न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को भी भेजा गया है। सूत्र ने कहा, “आमों को सजावटी बक्सों में भेजा गया। इन बक्सों में हिमसागर, फाजली, लंगड़ा और लक्ष्मण भोग किस्म के आम हैं।” आम की पेटियां एक-दो दिनों में नयी दिल्ली पहुंच जाएंगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी सूत्रों ने इस बात का खुलासा किया कि आमों को रवाना किया गया। सीएम के सरकारी आवास नवान्न के एक सूत्र ने नाम नहीं छापने की शर्तों के तहत बताया कि हिमसागर, लक्ष्मणभोग और फाजली सहित विभिन्न किस्मों के आमों को नई दिल्ली में 7, लोक कल्याण मार्ग पर स्थित प्रधानमंत्री आवास में सुंदर बॉक्स में भेजा गया
है। सूत्र ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, भारत के मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ को भी भेजा गया है।

सीएम ममता बनर्जी ने आम की टोकरी के साथ बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को भी अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं। 2021 में शेख हसीना ने पीएम मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उपहार के रूप में 2,600 किलोग्राम आम भेजे थे। बांग्लादेशी ट्रकों में लदी इस खेप में प्रसिद्ध ‘हरिभंगा’ आम के 260 डिब्बे थे।पिछले साल ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आम भेजा था।

मुख्यमंत्री बनर्जी और पीएम मोदी के बीच वर्षों से खट्टे-मीठे संबंध रहे हैं। 2019 में पीएम मोदी ने खुलासा किया था कि दुर्गा पूजा के अवसर पर टीएमसी सुप्रीमो ने कुर्ता-पायजामा और मिठाई भेजी थी। उन्होंने कहा था, ”विपक्षी दलों में मेरे कई दोस्त हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ममता दीदी अब भी हर साल मेरे लिए एक या दो कुर्ते खुद चुनती हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *