ममता बनर्जी ने पुरी में बंगाल निवास के लिए चुनी जमीन

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को यहां श्री जगन्नाथ मंदिर के पास एक भूमि का चयन बंगाल निवास के निर्माण के लिए राज्य से इस समुद्र तटीय तीर्थ शहर में आने वाले पर्यटकों के लिए किया। पुरी-ब्रह्मगिरी रोड पर गिराला की भूमि 12वीं शताब्दी के मंदिर से लगभग 20 मिनट की ड्राइव पर है। उन्होंने कहा कि हर साल लाखों बंगाली पुरी आते हैं और उनमें से कई को आवास खोजने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मुझे राजकीय अतिथि का विशेषाधिकार दिया गया है और इसलिए आवास मिला है, लेकिन मंगलवार को बंगाल से आए पत्रकारों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

पुरी को और होटलों और कमरों की जरूरत है।” ओडिशा के मुख्य सचिव पीके जेना, पुरी जिला कलेक्टर समर्थ वर्मा और अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा करने वाली बनर्जी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ भूमि आवंटन का मामला उठाएंगी। बनर्जी गुरुवार को पटनायक से मुलाकात करेंगी। हालांकि, उन्होंने तीसरे मोर्चे पर किसी भी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया।

सूत्रों ने कहा कि ओडिशा सरकार ने प्रस्तावित बंगाल निवास के लिए समुद्र तट के साथ पांच एकड़ भूखंड का सीमांकन किया है। जेना ने कहा कि ओडिशा सरकार को पश्चिम बंगाल को दी जाने वाली जमीन के आकार के बारे में अभी फैसला करना है। उन्होंने कहा, “पश्चिम बंगाल समेत कई राज्यों को यहां गेस्ट हाउस बनाने के लिए जमीन मुहैया कराई जाएगी।”

“मैं बहुत खुश हूं। मैंने बंगाल निवास के लिए जमीन का चयन कर लिया है और इस मामले को नवीन जी के सामने उठाऊंगा। हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि हमें कितनी जमीन उपलब्ध होगी।’ जमीन मिलते ही जल्द निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ”विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाएगी और जैसे ही ओडिशा सरकार हमें जमीन आवंटित करेगी, मिट्टी की जांच कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *