ममता बनर्जी ने कहा- बेटियों के साथ पूरा देश खड़ा है, उनका अपमान नहीं सहेंगे

कोलकाता। जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच हुई कथित हाथापाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भारत की बेटियों को इस तरह से अपमानित करना बेहद शर्मनाक है। ममता बनर्जी ने कहा कि देश पहलवानों के आंसुओं को देख रहा है और वह उनके साथ ‘मारपीट’ करने वालों को माफ नहीं करेगा। आज पूरा देश बेटियों के साथ खड़ा है।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ने ट्वीट किया, “हमारी बेटियों को इस तरह से अपमानित करना बेहद शर्मनाक है. भारत अपनी बेटियों के साथ खड़ा है और मैं एक इनसान के तौर निश्चित रूप से अपने पहलवानों के साथ खड़ी हूं।” ममता बनर्जी ने कहा- “कानून सबके लिए एक है। ‘शासक का कानून’ इन आंदोलनकारियों की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचा सकता। आप उन पर हमला कर सकते हैं, लेकिन उनका हौसला नहीं तोड़ सकते।”

ममता ने लिखा, “लड़ाई जायज है और यह जारी रहेगी। हमारे पहलवानों को ठेस पहुंचाने की जुर्रत न करें, देश उनके आंसुओं को देख रहा है और वह आपको माफ नहीं करेगा। मैं हमारे पहलवानों से हिम्मत न हारने की अपील करती हूं। मेरी पूरी ताकत उनके साथ है। बता दें कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर बुधवार देर रात पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई।

इस घटना में कुछ पहलवानों के सिर में चोट लगने की खबर है। बबीता फोगाट के भाई के सिर में चोट लगी। पहलवानों का आरोप है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। ममता बनर्जी के साथ ही कई नेताओं ने पहलवानों के समर्थन में बयान दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *