ममता बनर्जी ने बंगाल में आई बाढ़ का ठीकरा झारखंड पर फोड़ा

  • ममता बनर्जी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फोन लगाया

कोलकाता। लगातार मूसलाधार बारिश से कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षिणी और उत्तरी पश्चिमी बंगाल में बाढ़ की स्थिति के लिए झारखंड को दोषी बताया है। उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फोन लगाकर कहा कि तेनुघाट डैम से पानी छोड़ा गया। इस कारण से पश्चिम बंगाल में बाढ़ के कारण स्थिति खराब हो गई।

जिससे राज्य में जान माल पर खतरा उत्पन्न हो गय है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि यह बाढ़ मानव निर्मित है। सोशल मीडिया एक्स पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से हुई बात का जिक्र ममता बनर्जी ने किया है।

बता दें कि झारखंड में भी कई स्थानों पर भारी जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। राजधानी रांची में भी कई स्थानों पर इलाकों में पानी भर गया था। बाढ़ जैसी स्थिति दिख रही थी. तालाब पोखर डैम में पानी लबालब भर गया।

कांके डैम का भी फाटक खोला गया। तेनुघाट डैम का भी पांच फाटक खोलकर पानी बहाया गया। इससे संकट ये हुआ कि पश्चिम बंगाल में पानी चला गया। इस पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी झारखंड पर बरस गई।

पश्चिम बंगाल में आई बाढ़ के लिए झारखंड को दोषी बताया जा रहा है। इस पर असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंता विश्वा सरमा ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे ममता दीदी का सम्मान करते हैं लेकिन बाढ़ के संबंध में उनकी जो धारना है उससे हम इत्तेफाक नहीं रखते।

उन्होंने कहा किया प्रकृति प्रदत्त संकट है। असम में भी पड़ोसी राज्य अरुणाचल प्रदेश और पड़ोसी देश भूटान से पानी भाकर आ जाता है जिस कारण से असम में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती है लेकिन इसके लिए ना तो अरुणाचल प्रदेश को और ना ही भूटान सरकार को दोषी मानते हैं। यह पानी का स्वभाव है वह ढलान में बहता रहता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + seventeen =