मालदा का 22 वर्षीय जीतेन चौधरी टोटो एंबुलेंस बनाकर मरीजों की कर रहा सेवा

मालदा। मालदा के युवक जितेन चौधरी बड़ी आसानी से टोटो एंबुलेंस से मरीजों को मेडिकल कॉलेज या नर्सिंग होम पहुंचा रहे हैं। इसलिए अब कई लोग उसे एम्बुलेंस जितेन के नाम से जानने लगे हैं। मालदा शहर के बागबाड़ी बांध क्षेत्र के रहने वाले जितेन चौधरी की उम्र महज 22 साल है। जितेन चौधरी के पिता बबलू चौधरी लॉरी ड्राइवर हैं। जितेन ने किसी तरह उधार लेकर टोटो खरीदा और वह युवक अब टोटो एंबुलेंस के रूप में मरीजों को सेवाएं दे रहा है।

इसी बीच युवक अपनी एंबुलेंस में 15 से 17 मरीजों को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचा चुका है। टोटो के आगे बड़े-बड़े अक्षरों में एंबुलेंस लिखा हुआ है और उसी टोटो में जितेन चौधरी का मोबाइल नंबर 8436919366 दिया गया है। कई लोगों ने जितेन की सेवा की सराहना की। एंबुलेंस जितेन ने कहा, कुछ महीने पहले परिवार का कोई रिश्तेदार समय से मेडिकल कॉलेज नहीं पहुंच पाया था। बागबाड़ी से मेडिकल कॉलेज समय पर टोटो नहीं ले जा सका।

जिससे रिश्तेदार की मौत हो गई। तभी से टोटो खरीदने और आम मरीजों की इसी तरह सेवा करने का इरादा था। मैंने बड़ी मुश्किल से टोटो खरीदा। इसलिए एंबुलेंस के रूप में सेवा दे रहा हूं। उल्लेखनीय है कि जलपाईगुड़ी के करीमुल हक को बाइक एंबुलेंस में मरीजों की सेवा कर पद्मश्री मिला था। जीतेन का कहना है कि उनकी सेवा ने अब जितेन चौधरी को प्रेरित किया है। भले ही वह करीमुल साहब जैसा न हो सके, लेकिन वह पूरी जिंदगी कोशिश करेगा कि बीमार मरीजों को नजदीकी अस्पताल या नर्सिंग होम तक पहुंचाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *