मालदा || जर्जर सड़क की मरम्मत की मांग में राष्ट्रीय राजमार्ग को ग्रामीणों ने किया जाम

मालदा। कई वर्षों से चली आ रही जर्जर सड़क की समस्या का समाधान नहीं हो सका है। ग्रामीणों ने फिर से राष्ट्रीय सड़क जाम कर टायर जलाकर विरोध जताया। यह जाम करीब दो घंटे तक चला। रविवार को मालदा चांचल-हरिश्चंद्रपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 81 पर रानीकमत इलाके में सड़क मरम्मत की मांग में ग्रामीणों पथावरोध किया। उल्लेखनीय है कि उस गांव के प्रवेश और निकास का एकमात्र सड़क लगभग 2 किमी तक जर्जर हालत में पड़ी है।

पिच की चादर काफी पहले ही निकल गई है और सड़क पर छोटे-छोटे गड्ढे बन गए हैं। बारिश होने पर उन गड्ढों में पानी जमा हो जाता है। वाहन चालकों को गड्ढे की गहराई का पता नहीं चलता और दुर्घटनाएं होती रहती है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन और सड़क अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ है।

अंत में, ग्रामीणों ने मतदान से पहले रविवार की सुबह राष्ट्रीय सड़क को अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने शिकायत की कि हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र सहित पड़ोसी राज्य बिहार के हजारों लोगों का इस सड़क से रोजाना आना-जाना लगा रहता है। सड़क की जर्जर हालत से मरीजों और गर्भवती माताओं को काफी परेशानी होती है। यहां तक कि स्कूली छात्र-छात्राओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *