मालदा : आदिवासी भाषा में तृणमूल महिला कार्यकर्ता सभा का आयोजन

मालदा। पंचायत चुनाव से पहले आदिवासी वोट बैंक को ध्यान में रखते हुए आदिवासी महिलाओं को लेकर आदिवासी भाषा में तृणमूल महिला कार्यकर्ता सभा का आयोजन किया गया। गुरुवार को ओल्ड मालदा के आदिवासी बहुल जतराडांगा ग्राम पंचायत क्षेत्र में यह सभा आयोजित हुई। ओल्ड  मालदा आदिवासी महिला संगठन के नेतृत्व में बैठक हुई। इस बैठक में आदिवासी महिलाओं ने विभिन्न मुद्दों को अपनी भाषा में उठाया। जहां आदिवासी अपना दिल खोल कर विभिन्न मुद्दों पर अपनी भाषा में विचारों का आदान-प्रदान किया।

बैठक में मालदा जिला महिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष मृणालिनी मंडल मैती, ओल्ड मालदा आदिवासी महिला संगठन प्रखंड अध्यक्ष तूलिका मुर्मू, यात्रा डांगा तृणमूल प्रमुख नूर हक, जिला महिला तृणमूल उपाध्यक्ष मिताली मित्रा, शर्मिष्ठा मौजूद रहीं। तृणमूल जिलाध्यक्ष मृणालिनी मंडल मैती ने कहा, ‘हम जिले के हर ब्लॉक और ग्राम पंचायत क्षेत्र में बूथ आधारित छोटी-छोटी महिला सभाएं कर रहे हैं। खासकर आदिवासी महिलाओं को साथ लाकर संगठन को मजबूत करने के मकसद से और अगला चुनाव लड़ने की रणनीति क्या होगी, इस तरह की तमाम बातों पर चर्चा की जा रही है।

खोये हुए 103 मोबाइल फोन पुलिस ने बरामद कर उनके असली मालिकों को सौंपे

मालदा। विभिन्न समयों में खोये या चोरी हुए मोबाइल फोनों को बरामद कर मालदा पुलिस ने अदालत के आदेश पर उनके सही मालिकों को सौंप दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार साव ने बुधवार को मालदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रतिष्ठित कंपनियों के बरामद मोबाइल फोन उनके सही मालिकों को लौटाने की पहल की। इस कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अलावा डीएसपी मुख्यालय प्रशांत देबनाथ सहित कई पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार साव ने बताया कि अलग-अलग समय पर इंग्लिशबाजार, मोथाबाड़ी, कालियाचक सहित अन्य क्षेत्रों में मोबाइल फोन चोरी व गुम होने की शिकायत की गयी थी। इनकी जांच के बाद पुलिस ने मोबाइल बरामद कर लिए। उसके बाद कोर्ट के आदेश के मुताबिक 103 मोबाइल फोन असली मालिकों को सौंप दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *