मालदा ।। चुनाव को प्रति लोगों को जागरूक एवं शांति का संदेश दे रहे स्वपन बाउल

Kolkata Hindi News, मालदा: पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का स्वपन बाउल शांति का पैगाम लेकर एवं चुनाव को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए एकतारा के साथ गाते बजाते अलग-अलग जिलों में घूम रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में विभिन्न चुनावों में हत्या, दंगे, बम विस्फोट, मतपेटियों की लूट के विभिन्न आरोपों के कारण विभिन्न मतदान केंद्रों पर उथल-पुथल मची रही।

सोशल मीडिया और टीवी स्क्रीन पर खबर देखकर स्वपन बाबू परेशान हो गए। इसके बाद उन्होंने हाथ में एकतारा लेकर विभिन्न जिलों का दौरा किया और फिलहाल वह मालदा में हैं। वह अपने गानों के जरिए लोगों को शांति का संदेश देते रहे हैं।

शांति का संदेश दे रहे कलाकार का पूरा नाम स्वपन दत्ता बाउल है। वह पूर्व बर्दवान का रहने वाले हैं। पिछले कुछ हफ्तों से वे खुद के लिखे गाने लोगों के बीच गुनगुना रहे हैं, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में एकतारा और तबला बजा रहे हैं ताकि किसी मां की गोद चुनाव, बमबारी, हत्या, हिंसा में जाने के लिए खाली न रह जाए।

पहले ही 15-16 जिलों का दौरा करने के बाद वे मालदा जिले में पहुंचे। इस दिन आम लोगों को चुनाव के प्रति जागरूक करने के लिए मालदा जिला अदालत परिसर में कलाकार स्वपन दत्त बाउल ने एकतारा और तबला बजाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *