Malda News : जमीन विवाद को लेकर मारपीट, बीच बचाव के लिए पहुंची पुलिस पर हुआ पथराव

मालदा। गरीब लोगों की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप तृणमूल कांग्रेस के प्रभावशाली लोगों पर लगा है। आरोप है कि धारदार हथियार से हमला किया गया है। पुलिस मौके पर गई तो पुलिस वाहन पर पथराव किया गया। उल्लेखनीय है कि मामले में आरोपी और शिकायतकर्ता दोनों तृणमूल कांग्रेस से जुड़े हैं। हालांकि तृणमूल इस घटना को राजनीति से जोड़ने से कतरा रही है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार मंत्री तजमुल के भाई व जिला तृणमूल महासचिव जम्मू रहमान की ओर से लगायी गयी है। पूरे घटनाक्रम पर भाजपा ने भी तीखा कटाक्ष किया है। इलाके में बड़े पैमाने पर तनाव फैल गया है।

मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के बांगरुआ गांव की घटना है। रमजान अली उसी गांव के रहने वाले हैं। अपनी पत्नी के साथ लंबे समय तक बाहरी राज्य में काम के सिलसिले में रहता है। गांव में अपने पुश्तैनी ठिकाने पर उसने पुराना घर तोड़ कर घर बनाने का काम शुरू किया। जैसे ही उसने घर पर काम करना शुरू किया, उसका पड़ोसी अब्दुल मन्नान और उसके परिवार से जमीन की सीमाओं को लेकर विवाद छिड़ गया।

कथित तौर पर अब्दुल मन्नान ने उचित दस्तावेज होने के बावजूद बलपूर्वक जगह पर कब्जा करने की कोशिश की। पुराने जाली दस्तावेज दिखाकर धमकी दी। यहां तक आरोप है कि उन्होंने भूमि सुधार विभाग में जाकर धांधली की। रमजान अली अपनी जगह बचाने की कोशिश की तो उन पर बार-बार हमला किया गया।आरोपियों ने उनके नाम पर केस करने की धमकी दी। विवाद तब बढ़ गया जब पुलिस की मनाही के बावजूद आरोपियों ने जबरन जमीन में घुसने की कोशिश की।

रमजान अली और उनकी पत्नी शेफाली खातून के साथ मारपीट का आरोप लगा है। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। पथराव कर पुलिस की गाड़ी को भी क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया गया। हालांकि, कोई नुकसान नहीं हुआ। पूरी घटना में अब्दुल मन्नान समेत 12 लोगों के नाम पर हरिश्चंद्रपुर थाने में शिकायत दर्ज की गयी है। हरिश्चंद्रपुर थाने की पुलिस ने अब तक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *