मालदा : सरकारी अस्पताल में इलाज में लापरवाही से नवजात की मौत, अस्पताल में तोड़फोड़

मालदा । इलाज में लापरवाही से नवजात की मौत के मामले में मरीज के परिजनों ने सरकारी अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ की। डॉक्टर से भी मारपीट करने का आरोप सामने आया है। यहां तक कि ग्रामीण अस्पताल के कार्यालयों और आपातकालीन विभागों में भी तोड़फोड़ की गई। घटना मंगलवार सुबह कालियाचक थाने के सीलमपुर 2 ग्राम पंचायत के सीलमपुर ग्रामीण अस्पताल में हुई। मालदा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पापड़ी नाइक ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है। डॉक्टर हमेशा अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा कर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ. प्रशोक भौमिक उत्तेजित मृत नवजात के परिजनों की पिटाई से गंभीर रूप से बीमार हो गया। इस घटना के बाद सीलमपुर ग्रामीण अस्पताल में काफी देर तक तनाव बना रहा।

सूचना मिलने के बाद कालियाचक थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। तब तक मृत नवजात के परिजन व उसके पड़ोसी मौके से फरार हो गए। पूरे मामले को लेकर सीलमपुर ग्रामीण अस्पताल प्रशासन ने कालियाचक थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। मालदा के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर पापड़ी नाइक ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय है। डॉक्टर हमेशा अपनी जान पर खेलकर लोगों की सेवा कर  रहे हैं। लेकिन उसके बाद भी ऐसी घटनाएं हो रही हैं। पुलिस को सूचना दे दी गई है। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

स्थानीय पुलिस सूत्रों के अनुसार सीलमपुर गांव की गृहिणी सहिना खातून को सोमवार रात 9:45 बजे प्रसव पीड़ा के साथ सीलमपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह नवजात बेटे को जन्म देने के कुछ देर बाद ही नवजात की मौत हो गई। उसके बाद सुबह साढ़े छह बजे मरीज व उसके परिजनों को सूचना देकर छुट्टी दे दी गई। लेकिन यहीं से हंगामा शुरू हो गया। साइना खातून ने शिकायत में कहा कि जन्म के बाद उनका बच्चा स्वस्थ था। लेकिन कुछ ही देर बाद अचानक उसे एक मृत बच्चा दिखाया गया। इस घटना के पीछे चिकित्सकीय लापरवाही और संबंधित अस्पताल अधिकारियों की उदासीनता है।

इसके बाद घर के लोग भड़क गए। लेकिन किसी को पीटा नहीं गया। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि नवजात की मौत के बाद जमकर हंगामा हुआ। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर को मरीज के परिजनों ने जमकर पीटा। अस्पताल कार्यालय, आपातकालीन विभाग में तोड़फोड़ की गई। पुलिस के पहुंचने के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। कालियाचक थाने की पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *