• भारी मात्रा में मादक पदार्थ बनाने की सामग्री जप्त

मालदा। पुलिस को कालियाचक इलाके में नशीली दवा बनाने की फैक्ट्री का पता चला है। कालियाचक थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर इलाके में बांस के झुरमुट में भारी मात्रा में नशीली दवा छिपा कर रखी गई थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस घटना में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उसे पूछताछ कर रही है। पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि बदमाश इस इलाके में ब्राउन शुगर जैसे मादक पदार्थ बनाने का धंधा चला रहे थे। हालांकि जांच कर रहे पुलिस अधिकारी इस घटना में स्पष्ट रूप से किसी की शिनाख्त नहीं कर पाए हैं।

पुलिस ने इस घटना में शामिल अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार श्रीरामपुर इलाके में बांस के बागान के सुनसान इलाके में जमीन के नीचे से मादक पदार्थ बनाने की सामग्री बरामद की गयी। बरामद सामग्री में एसिटाइल क्लोराइड की 40 बोतलें, दो 2 पॉइंट 3 आकार के प्लास्टिक के कंटेनर, सोडियम सल्फेट एनहाइड्रस 182 किलो, कुछ रासायनिक मिश्रित कपड़े, 10 टुकड़े जैमकोड 500 ग्राम की बोतलें, कुछ स्टील के बर्तन, सफेद कपड़े, 8 बांस की टोकरियाँ शामिल हैं।

अभियान के दौरान 10 प्लास्टिक मग सहित बड़ी मात्रा में अन्य सामग्री भी बरामद की गयी। गौरतलब है कि पुलिस को कालियाचक के विभिन्न इलाके में में तरह-तरह के हथियार बनाने की फैक्ट्रियों की जानकारी मिली है। पुलिस ने उन हथियार फैक्ट्रियों में छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार करना शुरू किया है। लेकिन पहली बार पुलिस को एक अस्थायी छोटी किस्म की मादक पदार्थ बनाने की फैक्ट्री का सुराग मिला है।

गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने के बाद पुलिस ने बांस बागान के सुनसान इलाके में छापेमारी की और वहां से करीब बीस मीटर क्षेत्र में मिट्टी खोदकर एक के बाद एक मादक पदार्थ बनाने की सामग्री बरामद की गयी। कालियाचक थाने की पुलिस इस तरह का नशा कारोबार कौन चला रहा है, इसका पता लगाने के लिए जोरदार अभियान शुरू कर दिया है।

शुरूआती जांच के बाद पुलिस का मानना है कि नशे के सौदागर इन रसायनों से ब्राउन शुगर बना रहे थे। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सघन तलाशी शुरू कर दी गई है। इस घटना में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। मालदा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि कालियाचक थाने की पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है। दोषियों की तलाश की जा रही है।

साढ़े चार किलो ब्राउन शुगर के साथ युवक गिरफ्तार

मालदा। कालियाचक पुलिस ने करीब साढ़े चार किलो ब्राउन शुगर के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम नाजिम अख्तर है। वह मोजमपुर ग्राम पंचायत के पिरोजपुर हरूचक इलाके का रहनेवाला है। गुप्त सूत्रों से सूचना मिलने पर कालियाचक थाने की पुलिस ने मंगलवार की रात मोजामपुर स्थित हारुच के घर में छापेमारी की। तलाशी के दौरान उस घर से करीब साढ़े चार किलो ब्राउन शुगर बरामद की गई। मालदा जिला पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। कालियाचक थाने की पुलिस ने तस्कर को मालदा जिला अदालत में पेश किया।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

1 × one =