मालदा जिला एम्बुलेंस यूनियन ने निर्धारित किराया वसूलने का लिया फैसला

मालदा। मालदा जिला एंबुलेंस यूनियन ने बीमार मरीजों को किसी भी समय एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने के लिए निर्धारित किराया वसूलने का निर्णय लिया है। हालांकि यह समस्या अभी भी ब्लॉक स्तर पर बनी हुई है, लेकिन ज्यादातर मरीजों के परिजन शिकायत करते हैं। हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग और मेडिकल कॉलेज के अधिकारी लंबे समय से एंबुलेंस यूनियनों से मरीजों से तय किराया वसूलने को लेकर बात कर रहे थे। स्थिति को देखते हुए मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एंबुलेंस यूनियन के अधिकारियों ने मरीजों के परिजनों को उनके वाहनों का उचित दर चार्ट टांग कर भ्रम से बचाने की विशेष पहल की है।

मालदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल एंबुलेंस यूनियन के सचिव असीम चौधरी ने कहा कि उचित किराया दर चार्ट स्टैंड पर टांग दिया गया है ताकि आम लोगों को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े। स्टैंड पर कोई अतिरिक्त किराया नहीं लिया जाता है। यह रेट चार्ट लोगों की सुविधा के लिए पोस्ट किया गया है। हम आम लोगों को स्वस्थ सेवाएं प्रदान करते रहे हैं। जिले के विभिन्न प्रखंडों में एंबुलेंस सेवा का कोई निश्चित किराया नहीं है।

प्रखंड के एंबुलेंस चालक मरीज के परिजनों से तरह-तरह का किराया वसूलते हैं। अलग-अलग प्रखंडों से आए मरीजों के परिजन शिकायत कर रहे हैं। मालदा मेडिकल कॉलेज के उप प्राचार्य डॉ पुरंजय साहा ने कहा, मैं मेडिकल कॉलेज एम्बुलेंस यूनियन की पहल की सराहना करता हूं। जिस ब्लॉक स्तर पर इस तरह के रेट चार्ट लटकाए गए हैं, उसे भी देखा जा सकेगा।

तेज रफ्तार मोटर बाइक की टक्कर से बाइक सवार समेत छह लोग घायल

मालदा। बेकाबू मोटर बाइक की टक्कर से बाइक सवार समेत छह लोग घायल हो गए। दर्दनाक हादसा हरिश्चंद्रपुर थाने के राशिदाबाद ग्राम पंचायत के कुशीदा स्टेट हाइवे पर मराडांगी स्टैंड पर बुधवार सुबह हुआ। इस घटना के बाद इलाके में भारी हंगामा हुआ। स्थानीय लोगों ने घायलों को बाहर निकाला और इलाज के लिए हरिश्चंद्रपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने बाइक सवार हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस और स्थानीय सूत्रों के मुताबिक घायलों के नाम मोहम्मद काशिम (55), महबुल हक (50), मकरू कुरैशी (51), सुल्तान अली (60), नूरसलाम अली (38) और नूर अली (12) हैं। वहीं, बाइक चालक शानू इस्लाम (26) गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइक चालक समेत छह घायलों को हरिश्चंद्रपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार छठी कक्षा का छात्र नूर अली आज सुबह साइकिल से निजी स्कूल जा रहा था। कुशीदा जाने के क्रम में तुलसीहाटा की ओर से एक बाइक सवार दो युवकों ने नियंत्रण खो दिया और छात्र की बाइक में टक्कर मार दी।

उस समय क्षेत्र के कई निवासी सड़क के किनारे धूप सेंक रहे थे। हत्यारे बाइक ने उन्हें भी टक्कर मार दी। घटना स्थल पर छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने दौड़कर बाइक सवार समेत छह लोगों को हरिश्चंद्रपुर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया। प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया कि बाइक 70-80 किलोमीटर की रफ्तार से चल रही थी। दावा किया जा रहा है कि इस हादसे के लिए बाइक की तेज रफ्तार पूरी तरह जिम्मेदार है।

कार व टोटो की टक्कर में टोटो सवार 6 लोग घायल

मालदा। कार व टोटो की टक्कर में टोटो सवार 6 लोग घायल हो गये। यह घटना मंगलवार शाम गजोल थाना क्षेत्र के एकलाक्षी इलाके में हुई। स्थानीय निवासियों ने फौरन राहत व बचाव कार्य करते हुए उन्हें स्थानीय हातिमारी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराने की व्यवस्था की। वहां एक व्यक्ति की हालत गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने की सलाह दी। उसका मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायल के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार घायल टोटो में सवार सीमा मार्डी उम्र 26 वर्ष है। वह संबंधित थाना के मालंचा इलाके की निवासी है। फिलहाल वह मालदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचाराधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *