मालदा : लगातार बारिश से फसल डूबा, जल निकासी नहीं होने से किसानों की बढ़ी परेशानी

मालदा : लगातार बारिश से खेत की फसलें डूब गयीं। जल निकासी नहीं होने से किसानों को परेशानी हो रही है। इलाके के किसानों ने सड़क पर बांस की बैरिकेडिंग लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। घटना चांचल 1 नंबर के अश्विनपुर में हुई। कृषि विभाग के सूत्रों के अनुसार, चालू सीजन में चांचल 1 ब्लॉक के 101 मौजा में लगभग 8 हजार हेक्टेयर भूमि और लगभग 7 सौ हेक्टेयर भूमि में शीतकालीन सब्जियों की खेती की गयी है।

इस बीच अश्विनपुर मौजा के किसानों की मांग के मुताबिक बारिश के कारण कई सौ बीघे में लगी फसल पानी में डूब गयी है। अगर समय रहते पानी की निकासी नहीं हुई तो किसानों को आशंका है कि कई सौ बीघे में लगी धान की फसल बर्बाद हो जायेगी। जल निकासी के अभाव में शहतूत के पौधे पानी में डूबकर नष्ट हो गए हैं।

यदि पानी की निकासी नहीं हुई तो सर्दी की फसलें भी बर्बाद हो जायेगी। इससे किसानों को कई करोड़ रुपये का नुकसान होगा। चांचल 1 ब्लॉक के बीडीओ समीरन भट्टाचार्य ने कहा कि भूमि विभाग के अधिकारी से बातचीत कर 3 दिनों के अंदर स्थायी समाधान का प्रयास किया जायेगा।

सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सामने अस्थायी सफाई कर्मियों का धरना

vlcsnap-2023-09-26-18h06m35s18मालदा : अनियमित वेतन समेत कई मुद्दों को लेकर अस्थायी सफाई कर्मियों ने चांचल सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के सामने धरना दिया. मंगलवार की दोपहर अचानक सफाई कर्मियों के काम बंद कर देने से मरीजों व उनके परिजनों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. ये विरोध काफी देर तक चलता रहा. काम बंद होने और सफाई कर्मियों के विरोध के कारण चांचल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में गतिरोध बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *