मालदा : आखिरकार प्रशासन की नींद खुली, बाजारों की अग्निशमन व्यवस्था को लेकर आपात बैठक आयोजित

मालदा। इंग्लिश बाजार नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी ने विभिन्न बाजारों में आग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों, मालदा मर्चेंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स और पार्षदों के साथ आपात बैठक की। मंगलवार शाम को इंग्लिश बाजार नगर पालिका के बैठक कक्ष में आपात बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर इंग्लिशबाजार नगर पालिका अध्यक्ष कृष्णेंदु नारायण चौधरी, मालदा मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जयंत कुंडू, सचिव उत्तम बसाक, अग्निशमन अधिकारी स्वपन दास उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह आग लगने की घटना में दो मजदूरों की मौत हो गई। इसके बाद प्रशासन हरकत में आया। जिलाधिकारी के आदेश पर आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में आने वाले दिनों में इस तरह की घटनाएं न हो इसके लिए विभिन्न बाजारों में क्या करना है, इस पर विस्तार से चर्चा की गई। जलाशयों, विद्युत लाइनों, फुटपाथ निकासी सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। ज्वलनशील सामग्रियों का उपयोग व्यापारी कैसे करें! कहां-कहां रखें, इसको लेकर विभिन्न बाजारों के व्यापारियों को जिलाधिकारी ने निर्देश दिया है।

मालदा मर्चेंट्स चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष जयंत कुंडू ने कहा कि खाली जगह में ज्वलनशील सामग्री का गोदाम स्थापित करने को लेकर चर्चा हुई। मार्केट कमेटी के विभिन्न प्रतिनिधियों की उपस्थिति में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। उनकी ओर से नगरपालिका चेयरमैन के पास से कई मांगें रखी गईं। दमकल अधिकारी स्वपन दास ने कहा, विभिन्न बाजारों की अग्निशमन व्यवस्था पर गौर किया जाएगा। भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो, इसके लिए बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।

आगलगी में दो दुकानें जलकर राख, लाखों का नुकसान

मालदा। मालदा जिले के हबीबपुर थाना अंतर्गत आइहो कर्मकार पाड़ा में बुधवार सुबह आगलगी में दो दुकानें जलकर राख हो गईं। जानकरी के अनुसार बुधवार सुबह अचानक दो दुकानों में आग लग गई। इनमें एक कंप्यूटर की दुकान है और दूसरी झाडू की दुकान शामिल है। आगलगी की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गयी। आगलगी में हुए नुकसान के बारे में अब तक सटीक जानकारी नहीं मिल पायी है।

स्थानीय लोगों के अनुसार आगलगी में लाखों रुपये के नुकसान हुए है। आगलगी में जलकर राख हुई दुकान के मालिक का नाम विकास कर्मकार है। वह हबीबपुर थाना क्षेत्र के आइहो कर्मकार पाड़ा इलाके का रहनेवाला है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह आग किस वजह से लगी। आगलगी में दुकान का सारा फर्नीचर कंप्यूटर जल कर राख हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *