मालदा : जांच के डर से पंचायत कार्यालय से दस्तावेजों की तस्करी का आरोप

घटना को लेकर तनाव, रिपोर्टिंग में बाधा, मीडिया पर दबाव

मालदा । दस्तावेजों से भरी एक वैन सुबह-सुबह तृणमूल कांग्रेस संचालित पंचायत कार्यालय से निकली जा रही थी। ग्रामीणों ने सुबह-सुबह पंचायत में वैन को देखा तो उन्हें शक हुआ। लोगों ने पंचायत अधिकारियों से पूछताछ शुरू की तो हंगामा शुरू हो गया। ग्रामीणों ने वैन को रोक दिया। घटना बुधवार सुबह मालदा के जिले चांचल-2 ब्लॉक के भाकरी ग्राम पंचायत में हुई। यहां तक कि घटना की खबर करने गए मीडियाकर्मियों पर तृणमूल पंचायत सदस्यों ने हमला कर दिया। विरोधियों का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस छानबीन के डर से पंचायत के अहम दस्तावेजों को गुम करने में लगी है। हालांकि तृणमूल नेतृत्व ने मामले को छानबीन कर देखने का आश्वासन दिया है।

आवास योजना में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के लगते आरोपों से तृणमूल कांग्रेस त्रस्त है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार बुधवार सुबह पंचायत कार्यालय के सामने एक वैन खड़ी थी। पंचायत कार्यकर्ता की मदद से वैन में बोरियों में भरकर दस्तावेज व फाइलें लादी जाई जा रही थी। बोरे में जॉब कार्ड आवेदक के दस्तावेज, आवास योजना के दस्तावेज व कई निविदा दस्तावेज देखे जा रहे थे।

स्थानीय निवासियों ने अनुमान लगाया कि बोरे में भरकर जरूरी दस्तावेज व सबूत कार्यालय से हटाये जा रहे थे। संदेह होने पर लोगों ने तुरंत वैन को रोक लिया। वैन को जब्त कर लिया गया। हालांकि पंचायत कार्यकर्ता सुबोध घोष का कहना है कि ये सभी दस्तावेज खराब हो चुके हैं। इन्हें डंप करके कार्यालय की सफाई की जी रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *