नशा मुक्त भारत के हमारे सपने को साकार करें : पीएम मोदी

नई दिल्ली। नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ड्रग्स अपने साथ अंधेरा, विनाश और तबाही लाता है और हमें जीवन बचाना चाहिए और ड्रग मुक्त भारत के सपने को साकार करना चाहिए। अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जो हमारे समाज से ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। ऐसा हर प्रयास महत्वपूर्ण है।

आखिर नशीले पदार्थ अपने साथ अंधकार, विनाश और तबाही लाते हैं।””आइए हम हैशटैग ‘शेयर फेक्ट्स ऑन ड्रग्स’ के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराते हैं और ड्रग्स मुक्त भारत के अपने दृश्टिकोण को साकार करते हैं। याद रखें – लत न तो कूल है और न ही कोई स्टाइल स्टेटमेंट। एक पुराने मन की बात एपिसोड को साझा कर रहा हूं जिसमें ड्रग्स के खतरे पर काबू पाने के कई पहलू शामिल थे।”

जहां एनसीबी जैसी सरकारी एजेंसियां देश में ड्रग रैकेट का पता लगाने और उसे रोकने के लिए प्रतिबद्ध हैं, वहीं एजेंसी ने गुरुवार को एक अंतर्राष्ट्रीय ड्रग तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया, जिसमें पाकिस्तान के लाहौर स्थित एक ऑपरेटिव से जुड़े एक वांछित ड्रग तस्कर को राजस्थान में भारत-पाकिस्तान सीमा से 56 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *