हैदराबाद के पास फलकनुमा एक्सप्रेस में लगी आग, बड़ा हादसा टला

हैदराबाद। तेलंगाना के यदाद्री भोंगिर जिले में शुक्रवार को हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस में आग लगने से एक बड़ा हादसा टल गया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लोको पायलट ने एक डिब्बे में धुंआ देखते ही अलर्ट किया जिसके बाद पगिडीपल्ली और बोम्मयापल्ली के बीच ट्रेन रोक दी गई। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई, लेकिन आसपास के डिब्बों में आग फैलने से पहले ही वे ट्रेन से उतर गए। चार डिब्बे पूरी तरह जल गए जबकि दो अन्य आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

आग को अन्य डिब्बों तक फैलने से रोकने के लिए रेलवे कर्मचारियों ने प्रभावित डिब्बों को अलग कर दिया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। आग पर काबू पाने के लिए जिले के विभिन्न स्थानों से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। रेलवे कर्मचारियों ने ओवरहेड बिजली सप्लाई काट दी। एक यात्री ने बताया कि आग एस 4 कोच से शुरू हुई।

एस 5 में यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा, “वहां अफरा-तफरी मच गई और हम सभी जान बचाने के लिए बाहर भागे। दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कर रहे हैं। फंसे हुए यात्रियों को लाने के लिए सिकंदराबाद से एक विशेष ट्रेन रवाना हुई। एससीआर के महाप्रबंधक अरुण कुमार जैन भी घटनास्थल के लिए रवाना हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *