एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुई महुआ मोइत्रा ने लगाए भद्दे सवाल पूछने का आरोप

नई दिल्‍ली/कोलकाता। ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ मामले (Cash for Query Case) में गुरुवार को लोकसभा आचार समिति के सामने पेश हुईं तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) बैठक से अचानक बाहर आ गईं।टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी पर भद्दे सवाल पूछने का आरोप लगाया। भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र के बाद महुआ मोइत्रा के ‘कैश-फॉर-क्वेरी’ मामले पर सवाल उठे थे।

इसमें आरोप लगाया गया है कि मोइत्रा ने अडानी समूह को टारगेट करने के लिए व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी से रिश्वत ली थी। बैठक में मौजूद जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद गिरिधारी यादव ने कहा, ‘उन्होंने महुआ मोइत्रा से पर्सनल सवाल पूछे। उन्हें व्यक्तिगत सवाल पूछने का अधिकार नहीं है, इसलिए हम बाहर आ गए।’

कांग्रेस सांसद उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि ‘पूरे सवालों से ऐसा लगता है कि वह (संसदीय आचार समिति के अध्यक्ष) किसी के इशारे पर काम कर रहे हैं। यह बहुत बुरा है। दो दिनों से हम उनसे कुछ बातें पूछ रहे हैं…वे उनसे (महुआ मोइत्रा) पूछ रहे हैं कि आप कहां यात्रा कर रही हैं?  आप कहां मिल रहे हैं? क्या आप हमें अपना फ़ोन रिकॉर्ड दे सकते हैं?…किसी भी नकद हस्तांतरण का कोई सबूत नहीं है…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *