रविवार को चमकने वाली है इन राशियों की किस्मत, हर कदम पर मिलेगी सफलता

मेष: दोपहर तक कोई भी नया काम आरंभ ना करें। यात्रा का कार्यक्रम त्याग दें परंतु अपनी ही जगह पर बैठकर काम करने में लाभ रहेगा। आज कई लोग आपको सहयोग करेंगे और किसी पुराने अधूरे काम को पूरा कर पाएंगे। संतान के लिए बहुत ही शुभ दिन है और वे मनचाहे ढंग से अपनी बात कर पाएंगे। आर्थिक लाभ के लिए जो प्रयास कर रहे हैं वे अच्छा परिणाम देने ही वाले हैं।

वृषभ: जैसा आप सोच रहे हैं उस ढंग से काम नहीं होगा और कुछ ना कुछ काम बीच में छोड़ देंगे। नए व्यवसाय की दृष्टि से या उसमें परिवर्तन करने की दृष्टि से समय ठीक है। संतान आपको बहुत सहयोग करेगी या आप उनको साथ लेकर चलेंगे। सरकारी दफ्तरों से बनने वाले काम कुछ आसान हो सकते हैं क्योंकि आपके बारे में राय अच्छी बन रही है। भागीदारी के मामलों में समय लाभप्रद है।

मिथुुन: आज दिनभर किसी ना किसी कारण से असंतुष्टि का भाव बना रहेगा। आपकी आवश्यकताएं बहुत बढ़ गई हंै। सहयोगियों के लिए आज का दिन अच्छा है और आप उनकी मदद करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो समय अच्छा गुजरेगा और आपकी रीति-नीति की प्रशंसा होगी। काम-काज में थोड़ी सुरक्षा की भावना रहेगी और मन में चले रहे किसी अज्ञात भय से भी आप मुक्त हो जाएंगे।

कर्क: यात्रा का विचार त्याग दें अन्यथा अशुभ परिणाम आएंगे। आज किसी ना किसी कारण से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और आपकी नीतियों की प्रशंसा होगी। व्यवसाय में नए-नए लोग नया-नया प्रस्ताव रखेंगे। आप उनके प्रति सकारात्मक रुख अपनाएंगे। आर्थिक दृष्टि से जो चल रहा है उसे ऐसे ही चलने दें, कोई नई जोखिम मोल नहीं लें। घर में अच्छा वातावरण रहेगा और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

सिंह: आज प्रात: से ही दिन अच्छा जाएगा और काम-काज के नए-नए रास्ते निकल आएंगे। किसी महत्वपूर्ण काम को आज नहीं करें। अमावस्या को टाल देना अच्छा ही रहेगा। घर-परिवार के साथ मिलजुल काम करने में ही भलाई है। यदि जीवनसाथी के नाम से कोई काम कर रहे हैं या कोई बेनामी कार्य कर रहे हैं तो आपको निश्चित लाभ होगा। दोपहर में किसी बात को लेकर मन में थोड़ा क्रोध आएगा परंतु संभवत: आप नियंत्रण रखेंगे और बात बिगडऩे नहीं देंगे। किसी दावत में भाग लेने का मौका मिल सकता है।

कन्या: आज प्रात: से ही मन में अज्ञात सा तनाव रहेगा। किसी काम में आपकी भारी आलोचना हो सकती है। दोपहर बाद कोई महत्वपूर्ण निर्णय कर सकते हैं, जिसमें थोड़ा बहुत साहस दिखाना पड़ेगा, आगे चलकर उससे लाभ होगा। किसी मामले में आपके पक्ष में राय बनेगी जिसके कारण आपकी एक समस्या हल होने में मदद मिलेगी। कारोबारी यात्रा दोपहर तक ही पूरी कर लें, बाद में अशुभ रहेगी और नुकसान हो सकता है। निजी संबंधों में बहुत ही सावधानी बरतें। स्वाभिमान के प्रश्न पर मन में कुछ कड़वाहट रह सकती है।

तुला: आज का दिन वैसे तो ठीक जाएगा परंतु घर-कुटुंब में वातावरण अच्छा नहीं जाएगा। कलह का कोई ना कोई कारण बना रहेगा। आप अपने ही कार्यों से परेशान हैं और कई कोई काम बन नहीं रहा है। भाई-बहिनों से सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं परंतु वह कोई खास नहीं होगा। धार्मिक कार्यों में बहुत मन लगेगा और साहित्य भी पढऩे को मिलेगा। घर में सुख-सुविधा बढ़ेगी। खाने-पीने की अनियमतिता से एसिडिटी या उल्टी की शिकायत हो सकती है।

वृश्चिक: आज काम-काज का तनाव बना रहेगा। अच्छा करते-करते भी कोई काम गलत सिद्ध हो सकता है। व्यक्तिगत जीवन में आक्षेप रहेंगे और आप इस बात से परेशान रहेंगे। आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा रहेगा और आप जैसे-तैसे अपना काम निकाल पाएंगे। आर्थिक लाभ की गति धीमी है, खर्चा ज्यादा है और इसका कोई समाधान अभी आपके पास नहीं है।

धनु: आज यात्रा का विचार त्याग दे, वाहन का नुकसान हो सकता है या धन हानि हो सकती है। सरकारी लोगों के काम-काज में ना तो गति आ पाएगी ना ही काम बनेंगे। षडय़ंत्र से सावधान रहें, लोग नहीं चाहते कि आप कोई काम ढंग से पूरा कर लें। अपने व्यवसाय को लेकर मन में अज्ञात आशंकाएं रहेंगी। यदि नौकरी करते हैं तो समय अपेक्षाकृत ठीक है और कठिन समय को निकल जाने देंगे। कानूनी विवादों से बचकर रहें क्योंकि कोई ना कोई समस्या आने ही वाली है।

मकर: यात्रा का विचार त्याग दें, मजबूरी में ही यात्रा करें। स्थानीय यात्रा में बुराई नहीं है। आप जो कार्य कर रहे हैं उसमें आपका महत्व बढऩे वाला है। आज कुछ अच्छे लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो कामकाज को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। आप व्यक्तिगत आलोचनाओं से डरें नहीं और अपने काम-काज को पूरी निष्ठा से करते रहें। आज आप अकारण क्रोध ना करें वरना रक्तचाप जैसी समस्या हो सकती है।

कुंभ: आज का दिन बहुत शुभ रहेगा। कोई अचानक लाभ की मात्रा बढ़ सकती है। किसी अज्ञात स्रोत से या रुका हुआ पैसा मिल सकता है। शाम तक कोई शुभ समाचार आ जाएगा। भागीदारी के मामलों में दिन अच्छा जाएगा। जीवनसाथी के नाम से कार्य में लाभ होगा। कोई नवीन कार्य-योजना बनेगी। आपको तकनीकी सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी। यदि अविवाहित हैं तो नए प्रस्ताव पर बात आगे बढ़ेगी। आपके कार्य-कौशल की वृद्धि के लिए आप या तो नया सीखेंगे या किसी नए व्यक्ति का सहयोग लेंगे।

मीन: बकाया कामों को करने के लिए आज दिन बहुत अच्छा है। आज कोई नया काम मत कीजिए परंतु बकाया काम करना होगा। यदि व्यवसाय करते हैं तो आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, कार्य-क्षेत्र का विस्तार होगा। छोटे मोटे विवाद चलते ही रहेंगे परंतु यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और काम-काज में सुधार आएगा। घर-गृहस्थी में वातावरण अच्छा नहीं रहेगा और आप मन ही मन घुटन महसूस करेंगे। शत्रुओं के विरुद्ध कोई ना कोई कार्य करेंगे क्योंकि आपका मन अशांत चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 16 =