बिहार में ‘लॉकडाउन’ खत्म, नीतीश ने कहा : अभी भी भीड़भाड से बचने की जरूरत

पटना। National Desk : बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को लॉकडाउन समाप्त होने की घोषणा कर दी। हालांकि उन्होंने अभी भी भीडभाड से बचने की सलाह दी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से खुद इसकी घोषणा करते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, ” लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण में कमी आई है। अत: लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी एवं निजी कार्यालय 4 बजे अपराह्न् तक खुलेंगे। दुकान खुलने की अवधि 5 बजे अपराह्न् तक बढेगी।’ ‘उन्होंने लोगों को भीडभाड से बचने की सलाह देते हुए आगे लिखा, ”आनलाईन शिक्षण कार्य किये जा सकेंगे। निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी। यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी। अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है।’ ‘

इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद लॉकडाउन की विस्तृत समीक्षा के बाद नीतीश कुमार ने यह घोषणा की है। उल्लेखनीय है कि बिहार में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए राज्य में पांच मई से लॉकडाउन लगाया गया था, जिसके आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद समय-समय पर इसे विस्तारित किया जाता रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *