उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

बलिया : जिला प्रशासन ने रसड़ा तहसील मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में रोजाना बड़ी संख्या में आ रहे कोविड-19 के नए मामलों को देखते हुए जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू किया है। जिले के एक कोतवाली प्रभारी तथा बलिया तहसील के 16 कर्मचारी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बलिया शहर के बाद रसड़ा नगरपालिका परिषद और आसपास के क्षेत्रों में 18 जुलाई से 25 जुलाई तक निषेधाज्ञा जारी करने के साथ ही लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं और शांति व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर सभी गतिविधियां बंद रहेगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद क्षेत्र रस6ा में पिछले कुछ दिन में 5-6 वार्डों में कोविड-19 के मामले आने और नगर क्षेत्र से सटे ग्राम छितौनी और अन्य गांवों में भी संक्रमण के मामले आने के कारण इन क्षेत्रों को निषिद्ध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र रसड़ा से संबंधित दो व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है।

जिले में कल शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के कुल 52 नए मामले सामने आए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव के अनुसार रस6ा कोतवाली प्रभारी सौरभ राय भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस उपाधीक्षक के.पी. सिंह समेत अब तक 15 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं। बलिया तहसील के 16 कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। उप जिलाधिकारी सदर अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि संक्रमित मिले व्यक्तियों में तहसील के पेशकार, लेखपाल व कानूनगो हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 + 13 =