बंगाल में फिर से पूर्ण लॉकडाउन पर क्या कहा मुख्य सचिव ने

राजीव सिन्हा, मुख्य सचिव पश्चिम बंगाल, फोटो साभार गूगल

कोलकाता : बंगाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नही ले रहा। पिछले तीन दिनों की बात करें तो यहां रोज संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किये जा रहे हैं। ऐसे में कयास लगाया जा रहे है कि बंगाल में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। इसकी जानकारी के लिये राज्य के मुख्य सचिव से संपर्क साधा गया। मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने आश्वासन दिया है कि बंगाल में अभी स्थिति नियंत्रण में है।

फोटो, साभार : गूगल

इसके साथ ही उन्होंने राज्य में फिर से लॉकडाउन लगाने की किसी प्रकार की योजना नहीं होने की बात कही है। राजीव सिन्हा ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उसकी तुलना में बंगाल की स्थिति नियंत्रण में है। इसलिये पूरे बंगाल में फिर से लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है।

प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार तैयार है। वर्तमान की स्थिति को लेकर आतंकित होने की जरूरत नहीं है। इलाजरत कोरोना संक्रमितों में 72 प्रतिशत लक्षणहीन हैं। गंभीर रूप से बीमार लोगों की संख्या केवल 4.5 प्रतिशत है।सिन्हा ने कहा कि अनलॉक होने के बाद से स्वभाविक रूप से संक्रमितों की संख्या बढ़ी है। राज्य में जिस प्रकार से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं उससे अधिक तेजी से सरकार उससे निपटने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा कि मूल रूप से शहरी इलाकों में संक्रमण बढ़ रहे हैं। इसलिए अब कोलकाता और आसपास के जिलों को एक क्लस्टर के रूप में देखा जाएगा और उन जिलों के बीच ढांचागत तरिके से आदान-प्रदान जारी रहेगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों में बेतहाशा इजाफा हुआ है। यहां रोज 2000 से ज्यादा नये मामले सामने आ रहे हैं। जिससे स्थिति गंभीर नजर आ रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twenty − nineteen =