सावन में राष्ट्र भक्ति कविताओं की बरसात में भीगते रहे श्रोता

  • राष्ट्रीय कवि संगम की मासिक काव्य गोष्ठी पैराडाइज में संपन्न

हावड़ा : 13अगस्त। हावड़ा के पैराडाइज पब्लिक सेकेन्डरी स्कूल के सभागार में राष्ट्रीय कवि संगम उत्तर हावड़ा जिला इकाई द्वारा प्रांतीय अध्यक्ष डॉ गिरिधर राय के निर्देशन एवं प्रांतीय महामंत्री राम पुकार सिंह की अध्यक्षता में एक भव्य काव्य गोष्ठी का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गजेन्द्र नाहटा और विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदीप कुमार धानुक अलबेला उपस्थित हो कर कार्यक्रम में चार चाँद लगा दिये। कार्यक्रम की शुरुआत वंदना पाठक के मधुर सरस्वती वंदना से हुई। तत्पश्चात जिला मंत्री डाॅ. अरविन्द कुमार मिश्रा ने रचनाकारों और श्रोताओं का अभिनंदन और स्वागत किया।

जिलाध्यक्ष डाॅ.मनोज कुमार मिश्र के कुशल संचालन में सभी रचनाकारों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। सम्मेलन में उपस्थित सभी रचनाकारों ने देश भक्ति और सावन पर अपनी स्वरचित रचनायें सुनाकर कार्यक्रम को यादगार बनाते हुए सभी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रस्तुति देने वालों में गजेन्द्र नाहटा, डाॅ. मनोज कुमार मिश्र, डाॅ.अरविन्द कुमार मिश्रा, राम नारायण झा, धर्म देव सिंह, उर्मिला साव कामना, प्रदीप कुमार धानुक अलबेला, कालिका प्रसाद उपाध्याय अशेष, वंदना पाठक, चन्द्र किशोर चौधरी और ओम प्रकाश चौबे प्रमुख थे।

अपने अध्यक्षीय वक्तव्य में राम पुकार सिंह ने उत्तर हाबड़ा जिला इकाई के कार्यकर्ताओं, श्रोताओं, सभी रचनाकारों और विशेषकर जिला संयोजक दिनेेश कुमार मिश्रा के प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए अपनी रचना- ” खूबसूरत वतन हमारा है /देवता देवी को भी प्यारा है।” सुनाकर श्रोताओं की वाह वाही बटोरी।कार्यक्रम संयोजक दिनेश कुमार मिश्रा ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कलमकारों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *