लिप्स एंड बाउंड्स मामला : कोलकाता पुलिस ने ईडी अधिकारी को लालबाजार आने को कहा

कोलकाता: अभिषेक बनर्जी की लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी में ईडी की तलाशी के दौरान कंप्यूटरों पर कई संदिग्ध फाइलें डाउनलोड करने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है। ईडी की ओर से दिए गए मेल-स्पष्टीकरण से लालबाजार संतुष्ट नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, कोलकाता पुलिस ने लालबाजार में एक ईडी अधिकारी को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होकर मामले को समझाने के लिए मेल किया है। इधर सूत्रों ने बताया है कि ईडी ने भी उस मेल के जवाब में साफ लिखकर भेज दिया है कि जो कहना है मेल में कह दिया है और कुछ नहीं कहना है। और कोई नहीं जाएगा।

तृणमूल छात्र परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर सोमवार को तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने मेयो रोड में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। अभिषेक ने लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी को अपनी कंपनी बताया और कहा, ”जिस दिन मैं आया, उसके अगले दिन उन्होंने ईडी को तलाशी के लिए भेज दिया! 16 फाइलें कंप्यूटर पर डाउनलोड की गई हैं।”

लालबाजार ने यह जानने के लिए ईडी से जवाब मांगा कि अभिषेक की कंपनी के कंप्यूटर में 16 फाइलें कैसे आईं। ईडी ने मेल से जवाब दिया कि तलाशी के दौरान उनका एक अधिकारी अपनी बेटी के कॉलेज हॉस्टल की खोज उस कंप्यूटर पर कर रहा था। ईडी ने दावा किया कि इस मामले में उनका कोई ‘अन्य’ मकसद नहीं था।

लालबाजार सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ईडी के स्पष्टीकरण से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने बदले में ईडी को एक मेल भेजा है जिसमें ईडी अधिकारी को लाल बाजार स्थित पुलिस मुख्यालय में उपस्थित होने को कहा गया है। जबकि ईडी ने कह दिया है कि कोई नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *