‘बंगाल की तरह यूपी में भी करेंगें बीजेपी को आउट’, ममता ने कहा- खेला होबे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 में बिना कोई प्रत्याशी उतारे तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन के साथ हैं। सोमवार देर शाम लखनऊ पहुंची ममता बनर्जी मंगलवार को समाजवादी पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रही हैं। इस दौरान ममता ने अखिलेश के साथ एक प्रेस कांन्फेंस भी किया। अखिलेश यादव ने ममता का यूपी में स्वागत करते हुए कहा कि बीजेपी ने पूरी फौज लगा दी लेकिन सबको हराने का काम किया है। दीदी कलकत्ता से उड़ के यूपी आ गईं लेकिन दिल्ली वाले यूपी नहीं आ पाए बता दिया मौसम खराब है। बीजेपी के झूठ का जहाज अब यूपी में नहीं लैंड हो पाएगी।

ममता बनर्जी ने यूपी की जनता को अभार प्रकट करते हुए कहा कि भाई अखिलेश ने मुझको यूपी में बुला के मुझे आभार प्रकट किया। रैली की अनुमति नहीं है लेकिन बीजेपी के लिए कोई नियम नहीं हैं। बंगाल चुनाव में अखिलेश जी ने हमारी मदद करने का काम किया है। बीजेपी को हराइये और सपा को जीताइये। देश को बीजेपी से बचाना है तो मैरे भाई अखिलेश को समर्थन देना। हिन्दी मेरी कम अच्छी है। मैं बोलते- बोलते सीख जाऊंगी। लता जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि शहीदों के लिए गाना गाया था। यूपी का बहुत बड़ा इतिहास है। चुनाव के बाद नेता घर पर बैठे रहते हैं, दिल्ली में बैठे रहते हैं।

भाजपा हिंदुस्तान के लिए खतरा’
भाजपा हिंदुस्तान के लिए खतरा पार्टी बन गई है। मां-बहन से बिनती करना चाहूंगी की आप लोग एक हो जाएं तो बीजेपी हार जाएगी। स्टुडेंट के लिए 10 लाख का स्मार्ट कार्ड बनाए हैं हमने। योगी आ आएगा तो आपको पूरा खा जाएगा। इसको कुछ आता नहीं है इसलिए उसको जाने दो। यूपी में अखिलेश जीतने वाला है। गरीब के लिए हमारा दिल रोता है। वो सेंट्रल ऐजेंसी के नाम पर डराएंगे लेकिन डरिए मत। यूपी हमारी मां है, मेरी अम्मा है। चुनाव के टाइम में संत बन जाते हैं। जीतने के बाद हम फिर आएंगे। जो बंगान ने किया वो यूपी को भी कर के दिखाना है।

पहले माफी मांगो उसके बाद वोट मांगो
साथ ही कहा कि भाजपा ने आज मेनिफेस्टो जारी किया है। पहले माफी मांगो उसके बाद वोट मांगो, कोविड के दौरान सब लाश गंगा मईया में फेंक दिया। मुझे सभी लाशें मिलीं। योगी बंगाल में ममता को हराने गया था लेकिन यूपी में कोविड से लोगों को बचाने नही आया। पानी में आग जलाने का काम किया है योगी ने। जलाने के लिए लकड़ी भी नहीं थी। मेनिफेस्टो पर निशाना साधते हुए कहा कि हम लोगों ने साइकिल दिया टैब दिया। हमारे यहां घर-घर पूजा होती है।

ब्रहाम्ण समाज ने कहा है कि हम अखिलेश को समर्थन देंगे। बीजेपी धर्म को उलटा रूप देने का काम करती है। हम बेरोजगारी की बात करेंगे। बंगाल और यूपी एक साथ मिलकर काम कर सकती है। यूपी में बहुत सारी यूनिवर्सिटी है। किसान आंदोलन में 7 महीना तक किसान सड़क पर पड़ा रहा। शर्म हो तो माफी मांगो।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ten + nineteen =